comscore Valentine's Day 2019: PUBG गेम से जुड़े दिल और बन गए लव पार्टनर | BGR India
News

Valentine's Day 2019: PUBG गेम से जुड़े दिल और बन गए लव पार्टनर

भारत में भी इस गेम के थीम के ऊपर एक रेस्त्रां बन चुका है और यहां तक की एक जोड़े ने अपनी शादी का प्री वेडिंग शूट भी PUBG के थीम के ऊपर रखा था।

PUBG Couple

हाल के कुछ दिनों में PUBG कई बुरी खबरों के लिए चर्चा में रहा है। यहां तक की देश में कई जगह लोग इस गेम को बैन करने तक की अपील कर रहे हैं। हालांकि यह गेम केवल बुरी खबरे ही नहीं बटोर रहा है, बल्कि अब एक नई खबर बेहद मजेदार है, जहां एक जोड़े ने हाल ही में शादी की है और इसके पीछे की कहानी PUBG गेम से जुड़ी है।

दरअसल Egypt के एक जोड़े ने ट्विटर में अपनी शादी की कुछ तस्वीरें डाली है और उनकी कैप्शन में लिखा है “Started from pubg , now we’re here.”, जिसका मतलब है कि वह जोड़ा सबसे पहले PUBG गेम में मिला था, जिसके बाद उन्हें एक दूसरे से प्यार हुआ और उन्होनें शादी करने की थान ली।

आपको बता दें कि इस गेम का असर भारत में भी काफी देखने को मिल चुका है। भारत में भी इस गेम के थीम के ऊपर एक रेस्त्रां बन चुका है और यहां तक की एक जोड़े ने अपनी शादी का प्री वेडिंग शूट भी PUBG के थीम के ऊपर रखा था।

हालांकि हाल के कुछ समय से गेम कई बुरी खबरों के लिए भी चर्चा में बना हुआ है, जहां एक ओर यह कई बच्चों की मानसिकता पर काफी बुरा असर डाल रहा है, वहीं दूसरी ओर कई बच्चे इस गेम के चक्कर में खुदखुशी भी कर चुके हैं। भारत में भी इसका असर बढ़ता जा रहा है और सरकार इसे स्कूल से दूर रखने के लिए बैन करने की तैयारी भी कर रही है।

Vellore Institute of Technology ने हाल ही में PUBG को हॉस्टल में बैन कर दिया था। महाराष्ट्रा में एक 11 साल के बच्चे ने महाराष्ट्रा सरकार को इस गेम के बुरे असर के बारे में लिखा था और बाद में उसने कोर्ट से इसे बैन करने की गुहार भी लगाई है।

  • Published Date: February 14, 2019 1:58 PM IST