comscore Crypto, मेटावर्स और NFTs के सर्च ट्रेंड में आई भारी गिरावट, लोगों का इंट्रेस्ट हुआ कम
News

Crypto, मेटावर्स और NFTs में लोगों का इंट्रेस्ट हो रहा कम, सर्च ट्रेंड में आई भारी गिरावट

NFTs और मेटावर्स प्रोजेक्ट का ट्रेंड कम हो रहा है, लेकिन यूक्रेन और रूस के बीच चलने वाले युद्ध के दौरान इन दोनों देशों में BTC की ट्रेडिंग वॉल्यूम में इजाफा देखने को मिला है।

NFT-Main

(Representational Image: Pixabay)


पिछले साल ही आखिरी तिमाही में NFTs (नॉन फंजिबल टोकन्स) और मेटावर्स को काफी पॉप्युलैरिटी मिली, लेकिन मौजूदा वक्त में इन टॉपिक्स में लोगों का इंट्रेस्ट कम होने लगा है। यही हाल क्रिप्टो प्राइस चार्ट और ट्रेडिंग वॉल्यूम का भी है। Also Read - Crypto Market Today (26 May 2022): Bitcoin की वैल्यू में अब आ रहा ठहराव, TopChain (TOPC) में हुई 176.70% की बढ़ोतरी

गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक, पिछले साल NFTs और Metaverse हॉट टॉपिक थे, मार्च 2022 के सर्च वॉल्यूम में इन सभी टॉपिक्स में भारी गिरावट देखने को मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक, Crypto इंवेस्टर का इंट्रेस्ट अब इनमें कम हो रहा है। आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - Crypto Market Today (26 May 2022): Terra Classic (LUNA) में एक बार फिर देखने को मिली गिरावट, Pixel Swap (PIXEL) में हुई 303.54% की बढ़ोतरी

NFTs, Metaverse में Crypto इंवेस्टर का इंट्रेस्ट हो रहा कम

CryptoPotato की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल फेसबुक द्वारा खुद को Meta नाम दिए जाने के बाद, यह शब्द खूब पॉप्युलर हुआ था। इसके साथ ही NFTs भी गूगल सर्च पर हॉट टॉपिक थीं। मगर अब रिटेल इंवेस्टर का इंट्रेस्ट इन टॉपिक से हट रहा है। Also Read - Crypto Market Today (25 May): इस Cryptocurrency ने आज मारी 1500% ऊंची छलांग

पब्लिकेशन ने गूगल ट्रेंड के हवाले से NFTs और मेटावर्स के सर्च वॉल्यूम में कमी होने की बात बताई है। इसके साथ ही इनका कहना है क्रिप्टोकरेंसी इंडस्ट्री में रिटेल इंवेस्टर का इंट्रेस्ट गिर रहा है, जिस वजह से इसकी ट्रेडिंग वॉल्यूम में भी कमी आई है।

इंडस्ट्री ट्रैकर NonFungible के मुताबिक भी NFTs का प्रति हफ्ते का वॉल्यूम कम हो रहा है। NFTs की एवरेज सेलिंग प्राइस गिरकर $2,000 या 1.5 लाख रुपये हो गई है। इस साल के शुरुआत में यह कीमत $6,900 या 5.3 लाख रुपये के ऑल-टाइम-हाई पर थी।

NFTs और मेटावर्स प्रोजेक्ट का ट्रेंड कम हो रहा है, लेकिन यूक्रेन और रूस के बीच चलने वाले युद्ध के दौरान इन दोनों देशों में BTC की ट्रेडिंग वॉल्यूम में इजाफा देखने को मिला है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 11, 2022 2:32 PM IST



new arrivals in india