comscore Crypto Market Today (18 June 2022): Bitcoin में नहीं रूक रही गिरावट, क्रिप्टो में पैसा लगाने से पहले जरूर जानें मार्केट का हाल
News

Crypto Market Today (18 June 2022): Bitcoin में नहीं रूक रही गिरावट, क्रिप्टो में पैसा लगाने से पहले जरूर जानें मार्केट का हाल

Crypto Market Today (18 June 2022): Bitcoin सबसे लोकप्रिय क्रिप्टो करंसी है, इसलिए लोग इस पर काफी ज्यादा पैसा लगाते हैं, लेकिन पिछले करीब एक महीने से इस करंसी की हालत बहुत खराब है। बिटकॉइन समेत कई क्रिप्टो करंसी की कीमत अभी भी कम हो रही है। आइए हम आपको कुछ क्रिप्टो का हाल बताते हैं।

Bitcoin-Ethereum-1

Crypto Market Today (18 June 2022): क्रिप्टो मार्केट में इन्वेस्ट करने वाले लोगों की चिंता पिछले करीब एक महीने से कुछ ज्यादा ही बढ़ गई थी। हालांकि बीच में उनकी चिंता कम होती नजर आ रही थी लेकिन अब एक बार फिर बड़े-बड़े क्रिप्टो करंसी की वैल्यू में गिरावट आने की वजह से आइए हम आपको आज के क्रिप्टो मार्केट के बारे में बताते हैं। Also Read - GainBitcoin: भारत का सबसे बड़ा Crypto Scam, जहां निवेशकों ने गंवाए 1 लाख करोड़ रुपये

इसमें हम आपको बताएंगे कि पिछले 24 घंटों में कौनसी क्रिप्टो करंसी सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रही है और किसमें सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो कुछ करंसी में शानदार बढ़त देखने को मिली है, तो कुछ में गिरावट जारी है। ग्लोबल मार्केट कैप में 06.09 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। इस वक्त ग्लोबल Crypto Market Cap $864.43B है। Also Read - Cryptocurrency Prices Today: कई दिनों की गिरावट के बाद संभला क्रिप्टो मार्केट, जानें टॉप करेंसी की कीमत

ट्रेंडिंग क्रिप्टो करंसी की लिस्ट

क्वाइनमार्केट कैप की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेंडिंग क्रिप्टो की लिस्ट में पहले नंबर पर Bitcoin है। इस करंसी में पिछले 24 घंटों में 07.45 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। वहीं पिछले 7 दिनों में 32.67 प्रतिशत की और पिछले 30 दिनों में 35.11 प्रतिशत की कटौती देखने को मिली है। Also Read - Crypto Crash: Bitcoin और Ethereum में 41 प्रतिशत तक गिरावट, जानें नई कीमत

इसके अलावा ट्रेंडिंग क्रिप्टो की लिस्ट में दूसरे नंबर पर Celsius है। इस करंसी में पिछले 24 घंटों में 14.93 प्रतिशत की कटौती देखने को मिली है। वहीं पिछले 7 दिनों में 71.85 प्रतिशत की बढ़ोतरी और पिछले 30 दिनों में भी 31.94 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है।

इसके अलावा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर MetisDAO मौजूद है। इस Cryptocurrency में भी पिछले 24 घंटों में 7.72 प्रतिशत और पिछले 7 दिनों में 19.89 प्रतिशत की कटौती देखने को मिली है। वहीं, पिछले 30 दिनों में इसमें करीब 40.48 प्रतिशत की कटौती देखने को मिली है।

किन-किन क्रिप्टो में हुई बढ़ोतरी

पिछले 24 घंटों में सबसे बड़े गेनर्स यानी क्रिप्टो वैल्यू बढ़ने की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर Idea Chain Coin है। इस करंसी में 4246.16% की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

वहीं, Gera Coin की बात करें तो इसमें यूजर्स को 393.54% की बढ़ोतरी पिछले 24 घंटों में देखने को मिली है। इस लिस्ट में तीसरी क्रिप्टो करंसी का नाम Sing to Earn है। इस करंसी में पिछले 24 घंटों में 258.31% की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

किन-किन क्रिप्टो में हुई सबसे ज्यादा कटौती

पिछले 24 घंटों में सबसे बड़े लूसर्स यानी क्रिप्टो मार्केट वैल्यू बढ़ने की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर Teloscoin है। इस करंसी में 98.92% की कटौती देखने को मिली है। इस करंसी की कीमत इस वक्त $0.001782 है।

सबसे ज्यादा नुकसान के मामले में दूसरे नंबर पर Bitsubishi मौजूद है। इस क्रिप्टो करंसी में पिछले 24 घंटे में 94.77% की कटौती हुई है। वहीं, तीसरे नंबर पर Nobility का नाम आता है, जिसमें 88.38% की कटौती देखने को मिली है।

लोकप्रिय क्रिप्टो का क्या है हाल

इन सभी के अलावा सबसे फेमस क्रिप्टो करंसी की बात करें तो Bitcoin के बारे में हम आपको ऊपर बता ही चुके हैं। इस क्रिप्टो की हालत बहुत ज्यादा खराब हो चुकी है। बिटकॉइन में लगातार गिरावट हो रही है। इस क्रिप्टो की वैल्यू घटकर $19,195.42 पर आ गई है।

इसके अलावा Ethereum में भी पिछले 24 घंटों में 6.93% की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, इस क्रिप्टो में पिछले 7 दिनों में 35.95% की कटौती दर्ज की गई है।

ध्यान दें: आपको बता दें कि क्रिप्टो करंसी का यह मार्केट रेट इस खबर को लिखे जाने वाले वक्त तक का है। क्रिप्टो करंसी की रेट्स में काफी तेजी से उतार-चढ़ाव होता है। ऐसे में हम ऐसा संभव है कि आपके द्वारा इस खबर को पढ़े जाने तक क्रिप्टो करंसी की वैल्यू में बदलाव आ जाए।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 18, 2022 7:25 PM IST



new arrivals in india