comscore Amazon ने Prime Day Sale में 9 लाख रुपये का प्रॉडक्ट गल्ती से 6,500 रुपये में बेचा
News

Amazon ने 9 लाख रुपये का प्रॉडक्ट गल्ती से 6,500 रुपये में बेचा, ग्राहकों ने कंपनी के मालिक को बोला 'Thank You'

Amazon में चली इस Prime Day सेल के दौरान एक ग्लिच (गड़बड़) के चलते कुछ भाग्यशाली ग्राहकों को 9 लाख रुपये रिटेल प्राइस तक की हाई-एंड कैमरा एसेसरीज केवल 6,500 रुपये में मिल गई।

Online shopping

Image Credit: Pixabay


Amazon ने 15 जुलाई और 16 जुलाई को अपने प्लेटफॉर्म पर Prime Day Sale का आयोजन किया था। यदि आपको इस सेल के बारे में जानकारी नहीं है तो आपको बता दें कि यह अमेजन के प्राइम मेंबर्स के लिए साल की सबसे बड़ी सेल होती है, जिसमें कंपनी केवल अपने प्राइम मेंबर्स के लिए कई स्पेशल डील्स और ऑफर्स की पेशकश करती है। Prime Day Sale सेल में ई-कॉर्मस दिग्गज लगभग सभी केटेगरी पर डिस्काउंट, डील्स, ऑफर्स आदि देता है। ना केवल भारत में बल्कि यह सेल दुनिया भर के 18 देशों में एक साथ आयोजित की गई थी।

यूं तो यह सेल दुनिया भर में हर साल आयोजित होती है, लेकिन इस साल यह सेल कुछ व्यक्तियों के लिए उनकी जिंदगी की सबसे जबर्दस्त सेल साबित हुई है। IndiaToday की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि Amazon में चली इस Prime Day सेल के दौरान एक ग्लिच (गड़बड़) के चलते कुछ भाग्यशाली ग्राहकों को 9 लाख रुपये रिटेल प्राइस तक की हाई-एंड कैमरा एसेसरीज केवल 6,500 रुपये में मिल गई।

जैसे ही ग्राहकों को इस गड़बड़ का पता चला, Amazon में कैमरा एसेसरीज खरीदने वालो की भीड़ उमड़ गई। बता दें कि यह कैमरा प्रॉडक्ट्स और एसेसरीज Sony, Canon और Fujifilm जैसे पॉप्युलर ब्रांड्स की थी।

इनमें से Canon EF 800 लैंस, जिसका रिटेल प्राइस लगभग 9 लाख रुपये रहता है, वह इस सेल के दौरान ग्राहकों को केवल 6,500 रुपये में मिल गया। हालांकि यह डील केवल कुछ समय के लिए दिखाई दी थी, लेकिन इस दौरान इस ऑफर को कई ग्राहकों ने हासिल कर लिया। इस बारे में कई ग्राहकों ने Reddit में भी पोस्ट शेयर कर बताया है। एक यूजर ने बताया कि उसे $3,000 (लगभग 21,000 रुपये) का कैमरा केवल $94 (लगभग 6,500 रुपये) में मिल गया।

इसके अलावा एक यूजर ने reddit पर बताया है कि उसे $16,000+ (11 लाख रुपये से ज्यादा) कीमत के प्रॉडक्ट्स केवल $800 (लगभग 55,200 रुपये) में मिल रहे थे। किसी भी यूजर के द्वारा फिलहाल इस बात की कंफर्मेशन नहीं दी गई है कि ये प्रॉडक्ट्स उन्हें डिलिवर हुए है या नहीं, लेकिन यदि ये ऑडर्स कैंसिल ना होकर ग्राहकों तक डिलिवर हो जाते हैं तो हम यह मान सकते हैं कि ये ग्राहक दुनिया के सबसे भाग्यशाली ग्राहकों में से एक होंगे।

  • Published Date: July 20, 2019 6:56 PM IST