comscore एप्पल ने आईफोन की बिक्री बढ़ाने के लिए नया रिटेल प्रमुख नियुक्त किया | BGR India
News

एप्पल ने आईफोन की बिक्री बढ़ाने के लिए नया रिटेल प्रमुख नियुक्त किया

कंपनी ने एक बयान में कहा कि डीयरड्रे ओब्रायन रिटेल और पीपुल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष होंगी, जो मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक को रिपोर्ट करेंगी।

  • Published: February 9, 2019 1:26 PM IST
Apple iPhone 4

सुस्त स्मार्टफोन बाजार में आईफोन की बिक्री में तेजी लाने के लिए एप्पल ने वैश्विक रिटेल और ऑनलाइन स्टोर्स के लिए नए प्रमुख की नियुक्ति की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि डीयरड्रे ओब्रायन रिटेल और पीपुल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष होंगी, जो मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक को रिपोर्ट करेंगी। कुक ने कहा, “तीन दशक से ज्यादा समय से उन्होंने एप्पल को ग्राहकों की सेवा करने और उनके जीवन को समृद्ध बनाने पर ध्यान केंद्रित करने में मदद की है।”

उन्होंने कहा, “मैं डीयरड्रे के साथ उनकी नई भूमिका में काम करने को लेकर उत्साहित हूं और मैं जानता हूं कि हमारे 70,000 रिटेल कर्मचारी भी उत्साहित होंगे।”

वर्तमान रिटेल प्रमुख एंजेला एरेंडेट्स ने अप्रैल में ‘निजी और व्यवसायिक गतिविधियों’ के लिए एप्पल को छोड़ने की योजना बनाई है।  ओब्रायन पीपल टीम का नेतृत्व करती रहेंगी और पीपल-संबंधी सभी कार्यप्रणालियों का प्रभार उन्हीं के पास रहेगा, जिसमें प्रतिभा विकास और एप्पल विश्वविद्यालय, भर्तियां, कर्मचारी संबंध और अनुभव, व्यापारिक भागीदारी, लाभ, मुआवजा, और समावेश और विविधता विभाग शामिल है।

ओब्रायन ने कहा, “मैं इसे लेकर उत्साहित हूं, और पीपल टीम का महत्वपूर्ण काम एप्पल के सभी अद्भुत कर्मचारियों के समर्थन से जारी रखूंगी।” आईफोन की धीमी बिक्री के बावजूद एप्पल ने वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में 84.3 अरब डॉलर का मुनाफा दर्ज किया था, जोकि एक साल पहले की समान तिमाही से 5 फीसदी कम है, जबकि कंपनी की अन्य उत्पादों और सेवाओं से प्राप्त राजस्व में 19 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

  • Published Date: February 9, 2019 1:26 PM IST