comscore दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर अब फ्री में वाई-फाई की सुविधा | BGR India Hindi
News

दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर अब फ्री में वाई-फाई की सुविधा

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मौजूद सभी छह मेट्रो स्टेशन पर फ्री वाई-फाई की सुविधा दी है। इस लाइन में यात्रा करने वाले सभी यात्री इन छह मेट्रो स्टेशनों के बीच भी मुफ्त वाईफाई की सुविधा ले सकेंगे।

FREE-WIFi

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मौजूद सभी छह मेट्रो स्टेशन पर फ्री वाई-फाई की सुविधा दी है। इस लाइन में यात्रा करने वाले सभी यात्री इन छह मेट्रो स्टेशनों के बीच भी मुफ्त वाईफाई की सुविधा ले सकेंगे। डीएमआरसी ने ट्विटर पर दावा किया, “भारत में यह पहली बार हुआ है कि चलती ट्रेनों में भी फ्री वाई-फाई की सुविधा ली जा सकेगी। येलो और ब्लू लाइन सहित दिल्ली मेट्रो वर्तमान में अपने कई प्रमुख स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा देती है।”
डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर मंगू सिंह ने शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर इस सुविधा का शुभारंभ किया। ‘ओयूआई डीएमआरसी फ्री वाई-फाई’ नाम की सुविधा एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के सभी स्टेशनों पर उपलब्ध होगी। धीरे-धीरे इसे अपने सभी मेट्रो स्टेशनों पर इस प्रकार की सुविधा मुहैया करना डीएमआरसी का लक्ष्य है। इस फ्री वाई-फाई सुविधा के चलते यात्री स्टेशन परिसर के अंदर स्टैंडर्ड इंटरनेट एप्लीकेशन्स का प्रयोग कर सकेंगे।


ऐसे करें इस्तेमाल

इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स से उसका फोन नंबर एंटल करने के लिए कहा जाएगा। इसके बाद दिए गए मोबाइल नंबर एक ओटीपी भेजा जाएगा। एक बार सक्सेसफुल लॉग इन होने के बाद आप अपने मोबाइल में फ्री-वाई फैसिलिटी का फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा अलग से एयरटेल ने हाल में दिल्ली एनसीआर के कई रीजन में VoWiFi / Voice over WiFi सर्विस को रोलआउट किया था। यह सर्विस भी ऑफिशियल तौर पर लोगों को जल्द ही मिल सकती है।

<strong>

</strong>

एयरटेल की VoWiFi सर्विस देश में 24 स्मार्टफोन को सपोर्ट करेगी। यह सर्विस जिन स्मार्टफोन को सपोर्ट करेगी उनमें एप्पल, सैमसंग, शाओमी और वनप्लस जैसी कंपनियों के नाम शामिल हैं। इस  सर्विस में भी लोगों को हाई स्पीड इंटरनेट मुहैया करवाया जाएगा

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 3, 2020 8:33 AM IST