comscore डिजिटल बदलाव से 2021 तक देश के जीडीपी में 154 अरब डॉलर जुड़ेंगे : माइक्रोसॉफ्ट | BGR India
News

डिजिटल बदलाव से 2021 तक देश के जीडीपी में 154 अरब डॉलर जुड़ेंगे : माइक्रोसॉफ्ट

2017 में भारत में करीब चार प्रतिशत जीडीपी डिजिटल प्रॉडक्ट्स और सर्विसों के जरिए आई।

  • Updated: February 15, 2022 5:04 PM IST
microsoft-logo-stock-bgr


देश में आ रहे डिजिटल बदलावों से भारत के सकल घरेलू उत्पाद ( जीडीपी ) में 2021 तक 154 अरब डॉलर जुड़ेंगे। टेक्नोलॉजी सेक्टर की दिग्गज माइक्रोसाफ्ट ने यह बात कही। माइक्रोसॉफ्ट और आईडीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि एशिया प्रशांत की अर्थव्यवस्थाओं में डिजिटल बदलावों में तेजी आई है। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के प्रेसिडेंट अनंत माहेश्वरी ने कहा, ‘2017 में भारत में करीब चार प्रतिशत जीडीपी डिजिटल प्रॉडक्ट्स और सर्विसों के जरिए आई। Also Read - Digital Personal Data Protection Bill 2022: निजी डेटा की चोरी पड़ेगी महंगी, लगेगा 500 करोड़ रुपये तक का जुर्माना!

Also Read - Microsoft Surface Pro 9 और Surface Laptop 5 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Also Read - Microsoft Surface Pro 9 और Surface Laptop 5 लॉन्च, जानें कीमत और सभी स्पेसिफिकेशन

इन प्रॉडक्ट्स और सर्विसों का सृजन डिजिटल टेक्नोलॉजी जैसे मोबिलिटी , क्लाउड , इंटरनेट आफ थिंग्स ( आईओटी ) और आर्टिफिशल इंटेलिजेंस ( एआई ) के जरिये हुआ।’ उन्होंने कहा कि अनुमान है कि अगले चार साल में देश के करीब 60 प्रतिशत सकल घरेलू उत्पाद का डिजिटल बदलावों के रुख से मजबूत जुड़ाव होगा।

माहेश्वरी ने कहा कि भारत में डिजिटल बदलाव काफी तेजी से आ रहे हैं। संगठन लगातार एआई जैसी उभरती टेक्नोलॉजी लगा रहे हैं। इससे डिजिटल बेस्ड ग्रोथ और तेजी होगी। यह स्टडी 15 अर्थव्यवस्थाओं के मध्यम और बड़े आकार के संगठनों के 1,560 लोगों के विचारों के आधार पर तैयार की गई है

  • Published Date: April 11, 2018 4:57 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:04 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.