comscore
News

Dish TV ने 30 दिनों का लॉक-इन पीरियड हटाया, अब जब चाहें बदल सकते हैं प्लान

पहले सब्सक्राइबर्स चैनल को खरीदने के बाद उस चैनल में 30 दिनों के अंदर किसी प्रकार का बदलाव नहीं कर सकते थे।

dishtv-ad-screenshot-official

Dish TV ने Pay चैनल और सेलेक्ट चैनल पैक का 30 दिनों का लॉक-इन पीरियड हटा दिया है। पहले सब्सक्राइबर्स चैनल को खरीदने के बाद उस चैनल में 30 दिनों के अंदर किसी प्रकार का बदलाव नहीं कर सकते थे। अब कंपनी ने इस 30-दिनों के लॉक-इन पीरियड को हटा दिया है। अब ग्राहक चैनल लेने के बाद उसे कभी भी किसी दूसरे चैनल से बदल सकते हैं या हटा सकते हैं।

TelecomTalk के मुताबिक, भारत के सबसे बड़े DTH ऑपरेटर Dish TV ने यह बदलाव TRAI के नए टैरिफ नियमों के कारण किया है। इसके अलावा, एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने स्पोर्ट्स चैनलों में से सात दिनों का लॉक-इन पीरियड नहीं हटाया है। आपको बता दें Dish TV को फॉलो करते हुए, उसके कंपिटीशन Tata Sky ने अपने ग्राहकों के लिए नए रीजनल HD और SD मिनी पैक भी पेश किए थे।

इन पैक्स की कीमत 60 से 200 रुपये के बीच में है। तमिल रिजनल एचडी पैक की कीमत 164 रुपये, तमिल मिनी एचडी पैक 81 रुपये, तेलूगू रिजनल और मिनी एचडी पैक की कीमत क्रमशः 216 और 90 रुपये है। टाटा स्टाई ने ऐसे ही पैक्स कन्नड़, मलयालम, मराठी और बंगाली में भी लॉन्च किे हैं जिनेमें रिजनल एचडी चैनल्स और मिनी एचडी पैक हैं।

रिजनल एचडी मिनी पैक के साथ टाटा स्काई ने इंग्लिश मूवी एचडी पैक भी लॉन्च किया है जिसकी कीमत 162 रुपये है और इस पैक में 12 चैनल हैं। इसके साथ ही टाटा स्काई पर पहले से मौजूद एचडी एड-ऑन पैक में क्रिकेट हिंदी एचडी (42 रुपये), क्रिकेट इंग्लिश एचडी (44 रुपये), म्यूजिक एचडी (11 रुपये), नोलेज एंड लाइफ स्टाइल मिनी एचडी (53 रुपये), नोलेज एंड लाइफ स्टाइल एचडी (83 रुपये), इंग्लिश इंटरटेंमेंट एचडी (87 रुपये),इंग्लिश मूवी मिनी एचडी (76 रुपये), किड्स मिनी एचडी (45 रुपये) और किड्स एचडी (Rs 53) शामिल हैं।

  • Published Date: April 8, 2019 2:47 PM IST