comscore Disney+ सर्विस के लॉन्च के पहले दिन 1 करोड़ सब्सक्राइबर्स ने किया रजिस्ट्रेशन
News

Disney+ सर्विस के लॉन्च के पहले दिन 1 करोड़ सब्सक्राइबर्स ने किया रजिस्ट्रेशन

इस स्ट्रीमिंग सर्विस के लॉन्च के पहले 24 घंटों में डिज्नी प्लस मोबाइल ऐप को 32 लाख लोगों ने डाउनलोड किया है। इसके अलावा रिपोर्ट में यह जानकारी भी दी गई है कि रिलीज के पहले ही दिन इस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कंटेंट को देखने के लिए Disney+ के यूजर्स ने कुल 13 लाख घंटे स्ट्रीमिंग में बिताए थे।

Disney+ in India, Video streaming service details Hotstar

इस हफ्ते Walt Disney ने इस हफ्ते अपनी वीडियो स्ट्रिमिंग सर्विस Disney+ को अमेरिका में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी ऐप को मल्टिपल प्लेटफॉर्मस के लिए रोल आउट की है। Disney+ के जरिए यूजर्स इस ऐप के सब्सक्रिप्शन के साथ Disney पोर्टफोलियो के कंटेंट देख पाएंगे। इसमें Disney समेत Pixar, Marvel, Star Wars, और National Geographic के वीडियो कंटेंट शामिल हैं। अब एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है, जहां पता चला है कि Disney+ के लॉन्च के पहले दिन ही इस सर्विस के लिए 1 करोड़ सस्क्राइबर्स ने इसके लिए साइन अप किया है। Also Read - Amazon Prime Membership के चार्ज होंगे रिवाइज, युवाओं को मिलेगा फायदा

इस जानकारी को कंपनी ने खुद शेयर किया है। इसके अलावा TheVerge की एक रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इस स्ट्रीमिंग सर्विस के लॉन्च के पहले 24 घंटों में डिज्नी प्लस मोबाइल ऐप को 32 लाख लोगों ने डाउनलोड किया है। इसके अलावा रिपोर्ट में यह जानकारी भी दी गई है कि रिलीज के पहले ही दिन इस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कंटेंट को देखने के लिए Disney+ के यूजर्स ने कुल 13 लाख घंटे स्ट्रीमिंग में बिताए थे। Also Read - Disney+ Hotstar ने लॉन्च किए कई नए प्लान, 4K कंटेंट के साथ मिल रहा ऐड फ्री एक्सपीरियंस

Also Read - Reliance Jio vs Vi vs Airtel: 28 दिन वाले बेस्ट Prepaid Plan, जानें किसमें मिलती है अधिक सुविधाएं

इससे यह आकलन लगाया जा रहा है कि पहले साल में डिज्नी प्लस के 1 करोड़ से 1.8 करोड़ सस्क्राइबर्स हो सकते हैं। Walt Disney ने फिलहाल भारत में Disney+ सर्विस को लॉन्च किए जाने को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि BGR India को मिली जानकारी के मुताबिक, Disney+ को भारत में जल्द लॉन्च किया जा सकता है। Walt Disney अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस Disney+ को भारत में 590 रुपये प्रति माह और 5,900 रुपये प्रति वर्ष पर लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस सर्विस की एनुअल सब्सक्रिप्शन लेने पर यूजर्स को दो महीने का पेमेंट नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ ही कंपनी यूजर्स को पहले 7 दिन का फ्री ट्रायल दे सकती है।

बता दें कि Amazon Prime Video के लिए यूजर्स को भारत में 129 रुपये प्रतिमाह और 999 रुपये प्रति वर्ष देना होता है। वहीं Amazon भारत में यूजर्स को तीन दिन का फ्री ट्रायल भी ऑफर करती है। वहीं Netflix अपने यूजर्स को चार अलग-अलग प्लान ऑफर करती है। इसमें मोबाइल यूजर्स के लिए कंपनी 199 रुपये प्रतिमाह और बेसिक प्लान 499 रुपये प्रति माह में देती है। वहीं नेटफ्लिक्स का स्टेंडर्ड प्लान 649 रुपये प्रति माह और प्रीमियम प्लान 799 रुपये प्रतिमाह में ऑफर करती है। नेेटफ्लिक्स भी अपने यूजर्स को एक महीने का फ्री ट्रायल ऑफर करती है।

Apple TV+ भी भारत में 99 रुपये प्रति माह में देखा जा सकता है। एप्पल भी यूजर्स को सात दिनों का फ्री ट्रायल ऑफर कर रहा है। इसके साथ ही भारत में SonyLIV, Voot, Spuul, Zee5, और अन्य वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप भारत में चल रही हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 15, 2019 2:35 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers