comscore Twitter पर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की वापसी, Elon Musk ने अकाउंट हुआ रिस्टोर- Donald Trump Back On Twitter After Elon Musk Poll know more details
News

Twitter पर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की वापसी, Elon Musk ने अकाउंट किया रिस्टोर

Twitter के नए मालिक Elon Musk ने आज रविवार की सुबह ऐलान किया कि डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर कर दिया गया है। इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर शो होने लगा। बता दें, डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को ।

  • Published: November 20, 2022 9:54 AM IST

Highlights

  • साल 2021 में बैन हुआ था डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट
  • ट्रंप की वापसी के लिए एलन मस्क ने कराई थी ट्विटर पर वोटिंग
  • भड़काऊ ट्वीट्स के चलते साल 2021 में बैन किया गया था ट्रंप का अकाउंट
Twitter


अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump (डोनाल्ड ट्रंप) की वापसी Twitter पर हो गई है। इसका ऐलान खुद ट्विटर के नए मालिक Elon Musk (एलन मस्क) ने किया है। एलन मस्क ने आज 20 नवंबर की सुबह अपने ट्वीट के जरिए ऐलान किया कि डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर कर दिया गया है। इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर शो होने लगा। बता दें, डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को भड़काऊ ट्वीट्स के चलते साल 2021 में बैन किया गया था। Also Read - Twitter पर बैन अकाउंट की होने लगी वापसी, Donald Trump के लिए Elon Musk करा रहे 'वोटिंग'

Elon Musk (एलन मस्क) ने एक दिन पहले यानी शनिवार को Twitter पर एक पोल क्रिएट किया था। इस पोल में यूजर्स से सवाल किया गया था कि क्या Donald Trump (डोनाल्ड ट्रंप) के ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर किया जाना चाहिए? मस्क ने यूजर्स को हां या न के दो ऑप्शन दिए थे। इस पोल के रिजल्ट में 52 प्रतिशत लोगों ने ट्रंप के अकाउंट को रिस्टोर करने पर सहमति जताई जबकि 48 प्रतिशत लोगों ने न का पक्ष लिया। Also Read - Twitter Blue के लिए इन यूजर्स को करना पड़ेगा इंतजार, DM में इस फीचर की होगी वापसी!

  Also Read - Twitter Blue सर्विस की होगी वापसी, Elon Musk ने बताई डेट


52 प्रतिशत लोगों के बहुमत को मद्देनजर रखते हुए आज रविवार की सुबह एलन मस्क ने ट्वीट कर जानकारी दी कि डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को फिर से रिस्टोर किया जा रहा है।

क्यों डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को किया गया था बैन?

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप अक्सर ही अपने भड़काऊ ट्वीट के चक्कर में सुर्खियों का हिस्सा बने रहा करते थे। जनवरी साल 2021 को अमेरिका के व्हाइट हाउस के बाहर दंगे हुए थे। माना जा रहा था कि दंगाई डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक थे और वह ट्रंप की स्पीच से प्रभावित होकर यह दंगे अंजाम दे रहे थे। दंगों में ट्रंप की भूमिका पर अब भी जांच चल रही है। हालांकि, उस वक्त पहले 12 घंटों के लिए ट्रंप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया था, हालांकि बाद में पूरी तरह से वह अकाउंट बैन हो गया।

ट्विवर पर फ्री स्पीच

एलन मस्क शुरुआत से ही ट्विटर पर फ्री स्पीच को सपोर्ट कर रहे थे। उन्होंने ट्विटर को खरीदने से पहले ही अपनी पॉलिसी साफ कर दी थी। उन्होंने कहा था कि वह ट्विटर को फ्री स्पीच प्लेटफॉर्म बनाएंगे, जहां हर किसी को अपनी बात बिना किसी डर से रखने का अधिकार होगा।

हुए ये बदलाव

ट्विटर के नए मालिक बनते ही एलन मस्क ने इस प्लेटफॉर्म पर कई बदलाव किए हैं। इसमें वेरिफिकेशन के लिए 8 डॉलर का ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान शामिल है। इस सब्सक्रिप्शन के साथ ट्विटर पर कोई भी 8 डॉलर वाला प्लान लेकर ब्लू टिक पा सकता है। इसके अलावा, ट्विटर में बड़े लेवल पर कर्मचारियों की छंटनी भी की जा रही है।

  • Published Date: November 20, 2022 9:54 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.