comscore
News

उड़ानों के दौरान कनेक्टिविटी नियमों पर बैठक जल्द

उड़ान के दौरान कनेक्टिविटी को लेकर विचार करने के लिए दूरसंचार विभाग तथ नागर विमान मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक अगले दस दिन में होगी।

  • Updated: June 12, 2018 5:35 PM IST
aeroplane-stock-image

Representational image


विमानों में उड़ान के दौरान कनेक्टिविटी के नियमों को लेकर जल्द बैठक होगी। उड़ान के दौरान कनेक्टिविटी को लेकर विचार करने के लिए दूरसंचार विभाग तथ नागर विमान मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक अगले दस दिन में होगी। दूरसंचार आयोग ने इस आशय के प्रस्ताव को हाल ही में मंजूरी दी है।

दूरसंचार सचिव अरूणा सुंदरराजन ने संवाददाताओं को बताया कि प्रस्तावित बैठक की तारीख अभी तय नहीं हुई है। इसमें दूरसंचार कंपनियों , विमान कंपनियों तथा इस तरह की सेवा देने वाली फर्मों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

उन्होंने कहा बैठक में इस प्रौद्योगिकी के कार्यान्वयन से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। दूरसंचार आयोग ने इस आशय के प्रस्ताव को एक मई को मंजूरी दी थी। इस बैठक में उड़ान के दौरान मोबाइल इंटरनेट, वॉइस कॉल सर्विस और मोबाइल के इस्तेमाल को लेकर निर्णय लिया जाएगा। यानी इस मीटंग के बाद यह तय हो जाएगा कि यात्री प्लेन में उड़ान के दौरान इंटरनेट, वॉयस कॉल और मोबाइल का इस्तेमाल कर सकते हैं या नहीं।

  • Published Date: June 12, 2018 5:27 PM IST
  • Updated Date: June 12, 2018 5:35 PM IST