comscore टेलीकॉम सेक्टर में निकलेंगी बंपर भर्तियां | BGR India
News

टेलीकॉम सेक्टर में निकलेंगी बंपर भर्तियां

नई टेलीकॉम पॉलिसी के ड्राफ्ट में देश के प्रत्येक नागरिक को 50 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड सर्विस उपलब्ध कराने का लक्ष्य है।

  • Updated: February 15, 2022 5:05 PM IST
telecom-tower-pixabay-stock-image

सरकार ने नेशनल डिजिटल कम्युनिकेशन पॉलिसी -2018 नाम से नई टेलीकॉम पॉलिसी का ड्राफ्ट (मसौदा) जारी किया है, जिसमें 2022 तक इस सेक्टर में 40 लाख नौकरियां पैदा करने का लक्ष्य रखा गया है। Also Read - BSNL ने अपने प्रीपेड प्लान में किए बदलाव, हर दिन मिलेगा ज्यादा डाटा

Also Read - टेलीकॉम सेक्टर में इस जॉब के लिए मिलेगा 1 करोड़ से ऊपर का पैकेज

नई टेलीकॉम पॉलिसी के ड्राफ्ट में देश के प्रत्येक नागरिक को 50 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड सर्विस उपलब्ध कराने और सेक्टर में 100 अरब डॉलर का निवेश आकर्षित करने मंशा जाहिर की गई है। Also Read - टेलीकॉम सेक्टर में 2021 तक 8 लाख रोजगार के मौके बनेंगे

नई पॉलिसी के ड्राफ्ट में, ‘हर नागरिक को 50 एमबीपीएस की ब्रॉडबैंड सर्विस देने के साथ 2020 तक देश की सभी ग्राम पंचायतों को एक जीबीपीएस और 2022 तक 10 जीबीपीएस ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने का भी लक्ष्य रखा गया है।’ ड्राफ्ट के अनुसार देश के विकास को नई जनरेशन की टेक्नोलॉजी के माध्यम से गति देने के लिए सेक्टर में 2022 तक 100 अरब डॉलर का निवेश आकर्षित किया जाएगा।

ड्राफ्ट में ब्याज के बोझ से दबे टेलीकॉम सेक्टर को उबारने की भी मंशा जताई गई है। इसके लिए टेलीकॉम कंपनियों की लाइसेंस फीस, स्पेक्ट्रम इस्तेमाल शुल्क की समीक्षा की जाएगी, क्योंकि इन सभी शुल्कों के चलते टेलीकॉम सर्विस की लागत बढ़ती है। नई पॉलिसी के ड्राफ्ट में ईज ऑफ बिजनेस डूडिंग पर भी जोर दिया गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 2, 2018 11:13 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:05 PM IST



new arrivals in india