comscore अधर में लटकी Twitter डील! Elon Musk ने पराग अग्रवाल से कही ये बड़ी बात
News

अधर में लटकी Twitter डील! Elon Musk ने पराग अग्रवाल से कही ये बड़ी बात

Elon Musk ने एक बार फिर से ट्वीट करके ट्विटर डील को लेकर बड़ी बात कही है। मस्क ने प्लेटफॉर्म पर मौजूद फर्जी अकाउंट्स को लेकर ट्वीट किया और संकेत दिए की ट्विटर डील को रद्द किया जा सकता है।

Elon-musk-parag

Twitter Deal को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। Tesla CEO एलन मस्क लगातार इस डील को लेकर नई चीजें सामने ला रहे हैं। पिछले महीने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर (लगभग 3.4 लाख करोड़ रुपये) का ऑफर देकर सबको चौंका दिया था। पिछले सप्ताह उन्होंने इस डील होल्ड करके एक बार फिर से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। Also Read - Elon Musk की Twitter डील को बोर्ड ने दी हरी झंडी, लेकिन अभी बाकी हैं '3 मुश्किल'

एलन मस्क द्वारा ट्विटर डील होल्ड करने की वजह SEC फाइलिंग में दी गई जानकारी है, जिसमें ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि प्लेटफॉर्म पर 5 प्रतिशत फर्जी अकाउंट्स यानी बॉट्स अकाउंट्स है, लेकिन एलन मस्क को लगता है कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर 20 प्रतिशत या इसके कहीं ज्यादा बॉट्स अकाउंट्स हैं। Also Read - Elon Musk ने Twitter खरीदा तो कंपनी में हो सकती है छंटनी, जानें मीटिंग में हुई क्या बात

पराग अग्रवाल ने बॉट अकाउंट्स पर दी सफाई

स्पैम या फर्जी अकाउंट्स की वजह से ट्विटर डील होल्ड करने के बाद Twitter CEO पराग अग्रवाल ने कल यानि 16 मई को स्पैम अकाउंट्स को लेकर कई ट्वीट्स किए, जिसमें उन्होंने ट्विटर टीम द्वारा फर्जी अकाउंट का पता लगाने की पूरी डिटेल सामने रखी है। हालांकि, पराग अग्रवाल के ट्वीट्स का एलन मस्क ने बड़े मजाकिया अंदाज में रिप्लाई एक इमोजी के जरिए किया है। Also Read - WeChat, TikTok की तरह हो सकता है Twitter का भविष्य, Elon Musk ने बताया प्लान

कल सामने आई Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क इस डील के लिए 44 बिलियल डॉलर से कम में फाइनल करने की सोच रहे हैं। एलन मस्क ने मयामी में आयोजित एक कॉन्फ्रेंस में ट्विटर पर मौजूद फर्जी अकाउंट्स के बारे में बयान दिया था।

अधर में लटक गई ट्विटर डील!

एलन मस्क और ट्विटर डील से जुड़ी अब जो नई बात सामने आई है उसमें मस्क ने Teslarati के एक ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा है, “20 प्रतिशत फर्जी या स्पैम अकाउंट्स, जितना ट्विटर ने क्लेम किया उससे 4 गुना ज्यादा, या इससे भी ज्यादा हो सकता है। मेरा ऑफर Twitter की SEC फाइलिंग के आधार पर था। उन्होंने आगे लिखा कि कल ट्विटर CEO ने पब्लिकली इसका प्रूफ दिखाने से मना किया। यह डील तब तक पूरी नही होगी जब तक वो प्रूफ नहीं दिखाएंगे।”

एलन मस्क के इस ट्वीट से डील के अधर मे लटकने के संकेत मिल रहे हैं। ऐसे में लग रहा है यह डील तभी पूरी होगी जब ट्विटर CEO पराग अग्रवाल यह साबित कर देंगे कि ट्विटर पर केवल 5 प्रतिशत ही फर्जी अकाउंट्स हैं। हालांकि, ट्विटर की तरफ से एलन मस्क के इस ट्वीट पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 17, 2022 4:48 PM IST



new arrivals in india