comscore Twitter पर Elon Musk ने बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड, बराक ओबामा और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की लिस्ट में हुए शामिल
News

Twitter पर Elon Musk ने बनाया एक 'अनोखा' रिकॉर्ड, बराक ओबामा और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की लिस्ट में हुए शामिल

Elon Musk और Twitter के बीच रोज कुछ ना कुछ नई चर्चा जरूर होती है। आज एलन मस्क ने ट्विटर पर एक और नए माइलस्टोन को टच कर लिया है। दुनिया के सबसे अमीर इंसान ने ट्विटर पर एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है, जिसे अभी तक बराक ओबामा और क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसी कुछ चुनिंदा हस्तियां ही कर पाई थी।

Twitter-Elon-musk

Musk's main claim against Twitter is that the San Francisco-based company breached their deal.


Elon Musk और Twitter का रिश्ता दिन-प्रतिदिन काफी गहरा होता जा रहा है। अब ट्विटर पर एलन मस्क के फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन के पार पहुंच चुकी है। आपको बता दें कि ट्विटर पर 100 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स एलन मस्क से पहले तक सिर्फ 5 लोगों के थे। ऐसे में एलन दुनिया के छठे इंसान बन गए हैं, जिनके ट्विटर पर फॉलोअर्स 100 मिलियन से ज्यादा हैं। Also Read - Carl Pei ने Lenovo का उड़ाया मजाक, तो ट्विटर यूजर्स ने लगा दी Nothing की 'क्लास'

इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर एलन मस्क से पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, फेमस सिंगर जस्टिन बीबर, कैटी पेरी, रिहाना और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के भी फॉलोअर्स 100 मिलियन से ज्यादा हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि इन सभी हस्तियों के फॉलोवर्स की असल संख्या कितनी है। Also Read - Twitter अकाउंट नहीं होगा हैक, बस इन बातों का रखें खास ध्यान

ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके?

सबसे ऊपर बराक ओबामा है, जिनके ट्विटर पर 132.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर जस्टिन बीबर हैं जिनके फॉलोअर्स की संख्या 114.1 मिलियन है। तीसरे नंबर पर कैटी पेरी हैं, जिसके फॉलोअर्स की संख्या 108.8 मिलियन है। उनके बाद चौथे नंबर पर भी एक लोकप्रिय गायिका रिहाना का नाम आता है, जिनके ट्विटर पर 106.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं। Also Read - Elon Musk को कोर्ट में मिली आंशिक जीत, Twitter शेयर करेगा खास इंसान की फाइल

वहीं, पांचवे नंबर पर दुनिया के सबसे लोकप्रिय फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम आता है, जिनकी सोशल मीडिया पर गजब की फैन-फॉलोइंग है। ट्विटर पर भी वह पीछे नहीं हैं, और टोटल फॉलोअर्स की संख्या 101.3 मिलियन है। अब इस सभी बड़ी हस्तियों के साथ दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क का भी नाम शामिल हो गया है।

एलन मस्क ने हाल ही में अपना 51वां जन्मदिन मनाया है और उसके ठीक बाद ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्या भी 100 मिलियन से ज्यादा हो गई है। इस वक्त ट्विटर पर एलन मस्क के फॉलोअर्स की कुल संख्या 100.3 मिलियन है।

पैसे और फॉलोअर्स, दोनों में एलन आगे

एलन मस्क जून 2022 तक भी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, जून 2022 तक में एलन मस्क 203 बिलियन डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। वहीं, अब वह ट्विटर फॉलोअर्स के मामले में भी टॉप-6 में शामिल हो गए हैं।

आपको बता दें कि कुछ करीब 2 महीने पहले एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर में डील फाइनल की थी और फिर कुछ हफ्तों के बाद ही डील को होल्ड कर दिया था। उसके बाद से अभी तक ट्विटर और एलन मस्क के बीच हुई डील का कोई निर्णायक निर्णय सामने नहीं आया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 30, 2022 2:04 PM IST
  • Updated Date: June 30, 2022 2:47 PM IST



new arrivals in india