comscore Elon Musk ने टाली Twitter Blue Subscription की रीलॉन्चिंग, अब दो रंगों में मिलेगा वेरिफाइड टिक!- Elon Musk Hold Twitter Blue Subscription organization and individuals could get different color verified tick check other deatils
News

Elon Musk ने टाली Twitter Blue Subscription की रीलॉन्चिंग, अब दो रंगों में मिलेगा वेरिफाइड टिक!

Elon Musk ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की रीलॉन्चिंग को फिलहाल के लिए टाल दिया है। मस्क ने ट्वीट कर यह कन्फर्म किया है।

Highlights

  • Blue Twitter Subscription के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा।
  • अलग-अलग अकाउंट के लिए अलग कलर के टिक मिल सकते हैं।
  • ट्विटर पर अब ब्लू टिक पाने के लिए हर महीने पैसे देने होंगे।
Twitter


Twitter के नए मालिक Elon Musk ने ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस की वापसी पर रोक लगा दी है। Twitter Blue Subscription सर्विस को 29 नंवबर को रीलॉन्च किया जाना था। अब एलन मस्क ने इसको फिलहाल के लिए रोक दिया है। मस्क ने अपने आफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके यह जानकारी दी है। इसका मतलब है कि अपने ट्विटर अकाउंट के लिए ब्लू टिक पाने के इच्छुक यूजर्स को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। आइये, डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें। Also Read - Twitter को टक्कर देने देसी ऐप Koo की बड़ी तैयारी, इन दो देशों में मारी एंट्री

Twitter Blue Subscription के लिए करना होगा इंतजार

Elon Musk ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर बताया कि ब्लू वेरिफाइड की लॉन्चिंग को तब तक के लिए होल्ड कर गया दिया है, जब तक कि इस बात पर पूरा भरोसा नहीं होगा कि ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस से फर्जी अकाउंट की संख्या नहीं बढ़ेगी। Also Read - Twitter पर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की वापसी, Elon Musk ने अकाउंट किया रिस्टोर

साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी कहा है कि कंपनी ऑर्गेनाइजेशन और इन्डविजूअल यूजर अकाउंट के लिए अलग-अलग कलर का वेरिफाइड टिक भी ला सकती है। Also Read - Twitter पर बैन अकाउंट की होने लगी वापसी, Donald Trump के लिए Elon Musk करा रहे 'वोटिंग'

क्यों लगी ब्लू सब्सक्रिप्शन पर रोक?

बता दें कि नए Twitter Blue Subscription सर्विस लॉन्च करते ही फेक अकाउंट की संख्या बढ़ गई थी और कई फेक अकाउंट को ब्लू टिक मिले थे। इस कारण कंपनी को इस सर्विस पर रोक लगानी पड़ी।

इसके बाद मस्क ने इसकी रीलॉन्चिंग की घोषणा की थी, लेकिन अब एक फिर इस सर्विस को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। एलन मस्क ने ट्विटर खरीदते ही कई बड़े फैसले लिए थे। अब यूजर को ब्लू टिक पाने के लिए प्रति माह 8 डॉलर देने होंगे। इस खबर के बाद से ही लोगों में यह डर था कि कोई भी 8 डॉलर देकर अपने अकाउंट के लिए वेरिफाइड टिक पा लेगा और ऐसा ही हुआ।

इस वजह से कुछ समय बाद ही ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए साइन अप का ऑप्शन प्लेटफॉर्म से हट गया था। अब इस सर्विस को फिर से तब ही लॉन्च किया जाएगा। जब कंपनी को पूरा भरोसा हो जाएगा कि यह सर्विस फर्जी अकाउंट पर रोक लगाएगी।

बैन अकाउंट की हो रही वापसी

मस्क ने कई बैन अकाउंट से प्रतिबंध हटा दिया है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump (डोनाल्ड ट्रंप) की वापसी Twitter पर हो गई है। इसके अलावा भी कई बैन अकाउंट वापस आए हैं। मस्क ने ट्रंप की वापसी के लिए ट्विटर पर पोल भी किया था।

  • Published Date: November 22, 2022 9:03 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.