comscore Elon Musk खुद बनेंगे Twitter के अस्थायी CEO! पराग अग्रवाल की होगी छुट्टी: रिपोर्ट
News

Elon Musk खुद बनेंगे Twitter CEO! पराग अग्रवाल की होगी 'छुट्टी'

Elon Musk खुद ही पराग अग्रवाल को रिप्लेस करके ट्विटर के अस्थायी सीईओ बन सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक एलन इसकी प्लानिंग कर रहे हैं। आइए हम आपको इस खबर के बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

Elon Musk Parag Agawal

Image: Inc


Elon Musk ने ट्विटर को तो खरीद लिया है लेकिन CEO कौन बनेगा, इसकी चर्चा अभी भी चल रही है। अभी तक ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ही हैं और खबरों के अनुसार बिक्री डील पूरी होने तक पराग अग्रवाल ही ट्विटर के सीईओ बने रहेंगे। Also Read - Jack Dorsey के अंतिम इस्तीफे के साथ Twitter में एक 'युग' का अंत

डील पूरी होने के बाद Twitter CEO कौन बनेगा, इसपर सस्पेंस अभी भी बरकरार है। गुरुवार को सीएनबीसी की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क खुद ही अस्थायी तौर पर ट्विटर का सीईओ बन सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क ट्विटर सीईओ का पदभार खुद ही संभालने की प्लानिंग कर रहे हैं। Also Read - Twitter पर लगा 15 करोड़ डॉलर का जुर्माना, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

पराग की जगह खुद एलन बनेंगे सीईओ

हालांकि इसके लिए Elon Musk को 44 बिलियन डॉलर की डील खत्म होने के बाद Parag Agarwal को भी नियमानुसार 4.3 करोड़ डॉलर यानी करीब 300 करोड़ से ज्यादा रुपये देने होंगे। उसके बाद ही वो खुद या किसी नए इंसान को ट्विटर का सीईओ बना सकते हैं। Also Read - Tesla Electric Car: टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार ने पकड़ी आग, खिड़की तोड़कर बाहर निकला ड्राइवर

पराग अग्रवाल भारतीय मूल के हैं और उन्हें नवंबर 2021 में Jack Dorsey की जगह ट्विटर का सीईओ पदभार दिया गया था। नियम के अनुसार अगर Twitter सीईओ पद पर एक साल से पहले बदलाव किया जाता है तो पराग को निकालने से पहले कंपनी को उन्हें 42 मिलियन डॉलर यानी करीब 337 करोड़ से भी ज्यादा रुपये देने होंगे।

एलन मस्क के पाए आए नए इन्वेस्टर्स

एलन मस्क खुद टेस्ला के भी सीईओ हैं। गुरुवार को टेस्ला में 8 प्रतिशत से ज्यादा गिरावट देखने को मिली। टेस्ला के बहुत सारे इन्वेस्टर्स का मानना है कि ट्विटर के साथ हुई डील का असर Tesla के ऊपर पड़ सकता है। उधर एलन ने गुरुवार को ही ट्विटर के लिए कुछ हाई-प्रोफाइल इन्वेस्टर्स की लिस्ट बनाई है, जिनमें ओरेकल के को-फाउंडर लैरी एलिसन और सिकोइया कैपिटल मौजूद हैं।

जो ट्विटर के लिए 7.14 बिलियन डॉलर की फंडिंग देने को तैयार हो गए हैं। इनके अलावा सऊदी अरब के प्रिंस अलवलीद बिन तलाल भी ट्विटर में इन्वेस्ट करना चाहते हैं। प्रिंस अलवलीद ने ट्वीट करके Elon Musk की तारीफ की है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 6, 2022 10:26 AM IST
  • Updated Date: May 6, 2022 12:27 PM IST



new arrivals in india