comscore Parody Accounts के खिलाफ Elon Musk की 'सख्ती', बिना वॉर्निंग के सस्पेंड होंगे अकाउंट! - Elon Musk Parody account suspend Twitter Blue Tick Verification new policy check all details
News

Parody Accounts के खिलाफ Elon Musk की 'सख्ती', बिना वॉर्निंग के सस्पेंड होंगे अकाउंट!

Twitter के नए बॉस् Elon Musk ने Parody Accounts के लिए नई पॉलिसी का जिक्र किया है। पैरडि अकाउंट्स को बिना किसी पूर्व सूचना के परमानेंटली सस्पेंड कर दिया जाएगा। इसके अलावा नाम बदलने पर भी अकाउंट सस्पेंड होने की बात कही है।

Highlights

  • Parody यानी फर्जी अकाउंट्स बिना किसी वार्निंग के होंगे सस्पेंड।
  • वेरिफाइड अकाउंट का नाम बदलने पर भी अकाउंट होगा सस्पेंड।
  • Twitter Blue Tick वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन फिलहाल 5 देशों में रोल आउट।
Twitter-Elon-musk

Elon Musk said he does not want to be the CEO of Twitter.



Elon Musk ने ‘Parody’ यानी किसी चर्चित व्यक्ति या ऑर्गेनाइजेशन के नाम पर बनाए गए फर्जी अकाउंट्स के लिए नई गाइडलाइन्स की घोषणा की है। मस्क ने ट्वीट्स के जरिए पैरडि अकाउंट्स के बारे में नई पॉलिसी के बारे में बताया। मस्क ने अपने ट्वीट में बताया कि पैरडि अकाउंट्स को बिना किसी चेतावनी के परमानेंटली सस्पेंड कर दिया जाएगा। इससे पहले किसी भी फर्जी और पैरडि अकाउंट्स को सस्पेंड करने से पहले वॉर्निंग दी जाती थी। Also Read - Twitter में आया लाइव Tweeting का नया फीचर, कैरेक्टर लिमिट में हो सकता है बड़ा बदलाव

नाम बदलने पर अकाउंट होगा सस्पेंड

मस्क ने बताया कि ट्विटर के लिए ब्लू टिक वेरिफिकेशन सभी के लिए रोल आउट किया जा रहा है। ऐसे में पैरडि अकाउ्ट्स के लिए नो वॉर्निंग को नो एक्सेप्शन की तरह लिया जाएगा। Twitter Blue के लिए सब्सक्राइब करने वाले यूजर्स के लिए यह पॉलिसी क्वियरली मेंशन रहेगा। इसके अलावा किसी भी तरह का नाम चेंज करने पर यूजर के अकाउंट से टेम्पोरेरली ब्लू टिक हट जाएगा। यानी अगर आप ब्लू टिक यूजर हैं और आप अपने नाम में किसी भी तरह का बदलाव करेंगे को कुछ समय के लिए आपका ब्लू टिक प्रोफाइल से हट जाएगा। Also Read - Elon Musk की कंपनी Neuralink ने बनाया अनोखा N1 चिप, दिमागी बीमारियों का करेगा इलाज

Twitter Blue Tick सब्सक्रिप्शन 5 देशों में शुरू

ट्विटर ने ब्लू-टिक सब्सक्रिप्शन प्लान 5 देशों के लिए रोल आउट कर दिया है। इसमें ब्लू टिक वेरिफाइट यूजर को हर महीने 8 डॉलर का चार्ज देना होगा। फिलहाल यह प्लान केवल iOS के लिए है। इसे अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, कनाडा और ब्रिटेन के लिए शुरू किया गया है। भारत में भी यह सब्सक्रिप्शन सर्विस इस महीने के अंत तक शुरू हो सकती है। एलन मस्क ने बताया कि भारतीय यूजर्स के लिए यह सर्विस जल्द शुरू होगी।

एलन मस्क ट्विटर को रेवेन्यू जेनरेशन का प्लेटफॉर्म बनाने की तरफ कदम बढ़ा रहे हैं। यही कारण है कि मस्क द्वारा ट्विटर की कमान संभाले जाने के बाद कई तरह की नई घोषणाएं की जा चुकी हैं। वहीं, एलन मस्क ने ट्विटर के 50 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी भी की है, ताकि कंपनी ऑपरेशन का खर्च भी कम हो सके।

हाल ही में Elon Musk के नाम से बने एक पैरोडी अकाउंट @iawoolford ने कई भोजपुरी और हिन्दी गाने पोस्ट किए थे। इस वेरिफाइड पैरडि अकाउंट को बाद में सस्पेंड कर दिया गया।

  • Published Date: November 7, 2022 8:38 AM IST
  • Updated Date: November 7, 2022 10:13 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.