comscore Elon Musk के एक नए Tweet ने मचाई हलचल, पूर्व सीईओ Jack Dorsey ने तुरंत दिया जवाब
News

Elon Musk के एक नए Tweet ने मचाई हलचल, पूर्व सीईओ Jack Dorsey ने तुरंत दिया जवाब

Elon Musk ने आज सुबह अपने एक नए ट्वीट के जरिए ट्विटर में मौजूद एक और कमी के बारे में बताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में तीन स्टेप्स के जरिए ट्विटर के एक फीचर के बारे में बात की है। आइए हम आपको इस नई खबर के बारे में बताते हैं।

Twitter-deal

Elon Musk और ट्विटर के मामले में रोज एक नहीं अनेक खबरें आ रही है। एलन मस्क ने ट्विटर डील को अस्थायी रूप से होल्ड कर दिया है। उन्हें स्पैम अकाउंट्स के बारे में पूरी जानकारी कलेक्ट करनी है। अब एलन मस्क ने आज सुबह भारतीय समयानुसार सुबह 4:34 मिनट पर एक और ट्वीट, जिसमें लिखा था कि ट्विटर फीड को फिक्स करना बहुत जरूरी है। Also Read - Twitter ‘blue tick’ केस: दिल्ली हाई कोर्ट ने पूर्व CBI चीफ पर लगाया 10 हजार का जुर्माना

Elon Musk ने अपने इस ट्वीट को पिन भी किया है और इसपर ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी ने रिप्लाई भी किया है। आइए हम आपको इस पूरे मामले के बारे में बताते हैं। Also Read - Twitter में मची 'हलचल', 3 और सीनियर अधिकारियों ने किया कंपनी छोड़ने का फैसला

Elon Musk का नया ट्वीट

दरअसल एलन मस्क ने आज सुबह अपने एक नए ट्वीट के जरिए ट्विटर में मौजूद एक और कमी के बारे में बताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में तीन स्टेप्स के जरिए ट्विटर के एक फीचर के बारे में बात की है। उनका मानना है कि ट्विटर फीड के इस फीचर के जरिए आपको मैनिपुलेट किया जाता है और आपको पता भी नहीं चलता है। Also Read - अधर में लटकी Twitter डील! Elon Musk ने पराग अग्रवाल से कही ये बड़ी बात

एलन मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा कि,

‘ट्विटर फीड को फिक्स करना बहुत जरूरी है:

1. होम बटन पर क्लिक करें।

2. उसके बाद स्क्रीन के टॉप राइट साइड में बने स्टार्स पर क्लिक करें।

3. “Latest tweets” को सिलेक्ट करें।

उसके बाद आप इस एल्गोरिद्म की वजह से मैनिपुलेट (कंट्रोल) भी किए जाएंगे और आपको इसका पता भी नहीं चलेगा। इस फीचर का यूज करके और फिर उसे बंद करके दोबारा नॉर्मल यूज करके आप आसानी से अंतर देख सकते हैं।’ एलन मस्क ने अपने इस ट्वीट को पिन भी किया है, यानी यह उनकी प्रोफाइल पर सबसे ऊपर दिख रहा है।

जैक डॉर्सी का रिप्लाई

एलन मस्क को तो रोज कई ट्वीट करते रहते हैं लेकिन उनके इस ट्वीट पर ट्विटर के फाउंडर और पूर्व सीईओ Jack Dorsey ने भी रिप्लाई किया है। जैक डॉर्सी ने अपने रिप्लाई में लिखा कि, ‘इस फीचर को सिर्फ यूजर्स का टाइम बचाने के लिए डिजाइन किया गया था, जब वो कुछ समय के लिए ऐप से दूर रहना चाहते हो।’ यह सिर्फ पुल करने से रिफ्रेश हो जाता है और दोबारा क्रोन में चला जाता है।

इस फीचर से क्या होता है

आप जब ऊपर बताए गए ट्विटर के स्टेप्स को फॉलो करेंगे तो आपके ट्विटर अकाउंट पर एक नया मोड एक्टिवेट हो जाएगा, जिसे Latest tweets के नाम से जाना जाता है। इसको शुरू करने के बाद आपको ट्विटर पर सिलेक्टिव ट्वीट्स ही देखने को मिलते हैं, जैसे आपने जिसे फॉलो कर रखा होगा और आपको जिसे फॉलो कर रखा होगा, उन्हीं के ट्वीट्स आपको अपने ट्वीटर फीड पर दिखाई देंगे।

आप ऊपर बताए गए सेम 3 स्टेप्स के जरिए इस फीचर को ऑफ करके फिर से नॉर्मल ट्विटर फीड को एक्टिवेट कर सकते हैं। उसके बाद आपको दोबारा सभी के ट्वीट्स दिखने लगेंगे।

होल्ड हुई ट्विटर डील

आपको बता दें कि एलन मस्क ने कुछ हफ्ते पहले ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने का कॉस्ट्रैक्ट किया है। हालांकि अभी तक Twitter Deal पूरी नहीं हुई है और दो दिन पहले मस्क ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि वो फिलहाल अस्थायी रूप से ट्विटर डील को होल्ड कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें बताया गया था कि ट्विटर में 5 प्रतिशत ही स्पैम अकाउंट्स हैं, और अब वो इस जानकारी को कंफर्म करना चाहते हैं।

उनके इस ट्वीट के बाद ट्विटर के मौजूदा सीईओ Parag Agarwal ने भी कई ट्वीट्स किए और लिखा कि, उन्हें ट्विटर डील बंद होने की उम्मीद है, सभी को हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए। हम हमेशा ट्विटर को बेहतर करने के लिए काम करेंगे। एलन और पराग के ट्वीट्स ने यूजर्स के मन में एक बड़ा सस्पेंस बना दिया है। अब देखना होगा कि आने वाले दिनों में क्या होता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 15, 2022 11:30 AM IST



new arrivals in india