comscore
News

एलन मस्क को मंगल ग्रह पर जाने की 70% उम्मीद

एलन मस्क अमेरिकी बिजनेसमैन और टेक इंडस्ट्री के जाने माने नाम हैं।

Elon Musk smokes pot

टेस्ला और स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क का कहना है कि वह मंगल ग्रह जाना चाहते हैं। एलन मस्क को मंगल ग्रह पर जाने की उम्मीद 70% है। सामने आई मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार अगर वह मंगल ग्रह पर गए तो उनके वहां जीवित रहने की उम्मीद काफी कम है।

सीएनईटी की रिपोर्ट के अनुसार एचबीओ पर एक्सिओस से इंटरव्यू के दौरान मस्क ने कहा कि हाल ही में हमें कई बार सफलता मिली है और मैं इससे बहुत उत्साहित हूं। इंटरव्यू के दौरान उनसे जब मंगल ग्रह पर जीवित बचने की बात की गई तो उनका कहना था कि वहां की कठिन परिस्थितियों में जीवित रहना काफी मुश्किल होगा।

एलन मस्क अमेरिकी बिजनेसमैन और टेक इंडस्ट्री के जाने माने नाम हैं। वो 1971 में साउथ अफ्रीका में पैदा हुए और बाद में अमेरिका में बस गए। उन्होंने 1995 में बड़े भाई के साथ मिलकर सॉफ्टवेयर कंपनी zip2 बनाई। वो सॉफ्टवेयर से लेकर बोरिंग और स्पेसएक्स कंपनियों के मालिक हैं। 2008 में मस्क टेस्ला के सीईओ नियुक्त हुए। टेस्ला एडवांस इलेक्ट्रिक कार बनाती है।

साल 2002 में मस्क ने स्पेसएक्स की स्थापना की। इसका मकसद स्पेस पर जाने वाले रॉकेट और अंतरिक्ष यानों की लागत को कम करना है। उनकी बोरिंग कंपनी भी है।

  • Published Date: November 27, 2018 2:01 PM IST