comscore EPFO ने किया अलर्ट, WhatsApp और अन्य सोशल मीडिया पर ना शेयर करें ये डिटेल
News

EPFO ने किया अलर्ट, WhatsApp और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कभी ना शेयर करें ये डिटेल

EPFO ने ट्वीट कर लोगों को धोखाधड़ी से बचने के लिए अलर्ट जारी किया है। उसने कहा है कि वह अपने किसी भी मेंबर्स से व्हाट्सऐप या सोशल मीडिया पर पर्सनल डिटेल शेयर करने के लिए नहीं कहेगा।

  • Published: November 5, 2021 1:36 PM IST
EPFO

EPFO (कर्मचारी भविष्य निधि संगठन) ने अपने मेंबर्स को धोखाधड़ी से बचने के लिए अपने EPF अकाउंट, पर्सनल डिटेल और OTP को फोन या ऑनलाइन शेयर न करने की सलाह दी है। EPF से जुड़े OTP घोटालों के कारण लोगों को यह चेतावनी दी जा रही है। Also Read - How to Get UAN: खो गया आपका UAN नंबर तो न हों परेशान, ऐसे लगाएं पता

ईपीएफओ एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि EPFO मेंबर्स को व्यक्तिगत विवरण जैसे आधार कार्ड नंबर, पैन, बैंक अकाउंट नंबर, UAN नंबर WhatsApp और सोशल मीडिया पर किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से लोगों के साथ धोखाधड़ी हो सकती है और लोग अपने पैसे खो सकते हैं। Also Read - Umang App की मदद से आसानी से चेक करें अपना PF बैलेंस

EPFO ने ट्वीट कर दी चेतावनी

EPFO ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सभी लोगों को अलर्ट किया है। EPFO ने अपने ट्वीट में लिखा है कि #EPFO कभी भी अपने सदस्यों से आधार, पैन, UAN, बैंक अकाउंट या OTP जैसे पर्सनल डिटेल फोन या सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए नहीं कहता है। Also Read - PF बैलेंस चेक करने और निकालने के लिए जरूरी है UAN नंबर, 5 STEP में करें एक्टिवेट

Tweet के साथ EPFO ने एक फोटो भी शेयर की है। जिसमें लिखा है कि धोखाधड़ी करने वालों से सावधान रहें!। उसमें यह भी कहा गया है कि किसी भी सर्विस के लिए EPFO लोगों को WhatsApp या अन्य किसी सोशल मीडिया ऐप से पैसे जमा करने के लिए नहीं कहेगा। साथ ही EPFO ने यह भी सलाह दी है कि लोगों को कभी भी उन फोन कॉल और मैसेज का रिस्पांस नहीं देना चाहिए, जो उनसे उनकी पर्सनल डिटेल या फिर OTP शेयर करने के लिए कहते हैं।

समस्या होने पर इस आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

EPFO या किसी अन्य शिकायत के संबंध में किसी भी प्रश्न, संदिग्ध कॉल या मैसेज के लिए लोग EPFO की आधिकारिक वेबसाइट www.epfindia.gov.in पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।

इसके अलावा EPFO सदस्यों को अपने दस्तावेजों को सुरक्षित करने के लिए उन्हें डिजिलॉकर पर ऑनलाइन रखने की सलाह देता है। डिजिलॉकर की सेवाओं का लाभ उठाने के लिए सबसे पहले लॉग इन करना होगा। यह Android और iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है। डिजिलॉकर पर EPFO की विभिन्न सेवाएं जैसे UAN कार्ड, पेंशन भुगतान आदेश (PPO) और योजना प्रमाणपत्र उपलब्ध हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 5, 2021 1:36 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers