comscore eSIM बदलने के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे स्टोर के चक्कर, आने वाला है नया फीचर
News

eSIM बदलने के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे स्टोर के चक्कर, iPhone में आने वाला है नया फीचर

Apple iPhone यूजर्स को अब नए डिवाइस पर eSIM ट्रांसफर करने के लिए टेलीकॉम कंपनियों के स्टोर के चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। यूजर्स सेकेंड्स में eSIM को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में ट्रांसफर कर सकेंगे।

iPhone-13

Apple iPhone यूजर्स को अब नए डिवाइस पर eSIM ट्रांसफर करने के लिए टेलीकॉम कंपनियों के स्टोर के चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। यूजर्स सेकेंड्स में eSIM को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में ट्रांसफर कर सकेंगे। iOS 16 में नया फीचर मिलेगा, जिसके जरिए यूजर अपने डिवाइस के eSIM को दूसरे डिवाइस में ब्लूटूथ के जरिए ट्रांसफर कर सकेंगे। Also Read - iOS 16 में Apple Pay Later से शानदार Lock Screen तक, अब iPhone यूजर्स को मिलेंगे 5 धमाकेदार फीचर

WWDC 2022 में एप्पल ने अपकमिंग iOS 16 की घोषणा की थी, जिसमें कई नए फीचर्स दिए गए हैं जिनमें QR कोड स्कैनिंग और eSIM ट्रांसफर शामिल हैं। Also Read - Apple WWDC 2022 Highlights: iOS 16 OS से लेकर MackBook Pro और Watch OS 9 हुए लॉन्च, देखें पूरी लिस्ट

iPhone यूजर्स को नए एप्पल डिवाइस में eSIM को ट्रांसफर करने के लिए पुराने डिवाइस से उसे डिलीट करना पड़ता था। इसके बाद यूजर को टेलिकॉम ऑपरेटर से उसे नए डिवाइस में इंस्टॉल करवाना पड़ता था। eSIM ट्रांसफर फीचर जुड़ने के बाद यूजर की यह बड़ी समस्या खत्म हो जाएगी। Also Read - Apple WWDC 2022 में iOS 16 का हुआ ऐलान, यहां जानें सभी खास फीचर्स की लिस्ट

इस बात की जानकारी एक ट्विटर यूजर @carsonwaldrop (Carson) ने अपने हैंडल से दी है। साथ ही, यूजर ने इस फीचर का स्क्रीन शॉट अपने पोस्ट के साथ शेयर किया है, जिसमें eSIM को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में ट्रांसफर होते हुए देखा जा सकता है। इस फीचर को यूज करने के लिए दोनों ही डिवाइसेज में लेटेस्ट iOS 16 ऑपरेटिंग सिस्टम का होना जरूरी है। अन्य किसी iOS वर्जन के साथ यह फीचर काम नहीं करेगा।

iOS16 फिलहाल डेवलपमेंट फेज में है। ऐसे में इस फीचर को कब रोल आउट किया जाएगा यह साफ नहीं है, लेकिन iOS16 के बीटा यूजर्स इस फीचर को यूज कर सकेंगे। जल्द ही एप्पल इस अपकमिंग फीचर को लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ रोल आउट कर सकता है। यही नहीं, iOS16 में इसके अलावा कई और नए फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिनमें कस्टमाइज्ड लॉक स्क्रीन जैसे फीचर्स शामिल हैं।

कब और किन डिवाइस पर आएगा iOS 16

Apple iOS 16 का डेवलपर प्रिव्यू Apple Developer Program मेम्बर्स के लिए ऐक्टिव हो गया है। यह developer.apple.com पर मौजूद है। कंपनी ने बताया है कि इस ऑपरेटिंग सिस्टम का पब्लिक बीटा iPhone यूजर्स के लिए अगले महीने लाइव होगा। यह beta.apple.com पर मिलेगा। iOS 16 नीचे दिए हुए डिवाइस पर काम करेगा:

  • Apple iPhone 13/ 13 mini/ 13 Pro/ 13 Pro Max
  • Apple iPhone 12/ 12 mini/ 12 Pro/ 12 Pro Max
  • Apple iPhone 11/ 11 Pro/ 11 Pro Max
  • Apple iPhone X/ XS/ XS Max/ XR
  • Apple iPhone 8/ 8 Plus
  • Apple iPhone SE (2nd जेन और बाद के मॉडल)

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 10, 2022 3:33 PM IST



new arrivals in india