comscore एस्सेल ग्रुप चेयरमैन डॉ. सुभाष चंद्रा ने स्टूडेंट्स को दिया सक्सेस मंत्र, कहा- अतीत का पछतावा और भविष्य की चिंता छोड़कर वर्तमान में जिएं
News

एस्सेल ग्रुप चेयरमैन डॉ. सुभाष चंद्रा ने स्टूडेंट्स को दिया सक्सेस मंत्र, कहा- अतीत का पछतावा और भविष्य की चिंता छोड़कर वर्तमान में जिएं

राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने कहा कि अतीत में पछतावा होता है और भविष्य के विचार चिंताएं देते हैं। इसलिए वर्तमान में जीने की कोशिश करें क्योंकि वास्तविकता को स्वीकार करना ही आधे कष्टों को दूर कर देता है।

mount-litera

एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन (Essel Group Chairman) और राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा (Dr. Subhash Chandra) ने शनिवार को मुंबई में माउंट लिटेरा स्कूल इंटरनेशनल (Mount Litera School International) से क्लास 2022 में ग्रेजुएट करने वाले स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं दीं। डॉ. चंद्रा, यहां क्लास 2022 की ग्रेजुएशन सेरेमनी- डेयर टू ड्रीम (Dare to Dream) का हिस्सा बनने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने छात्रों का मार्गदर्शन किया। साथ ही उन परिजनों का भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने देश के इस बेहतरीन स्कूल पर भरोसा जताते हुए बच्चों की स्नातक स्तर की शिक्षा के लिए चुना।

राज्यसभा सांसद डॉ. चंद्रा ने डेयर टू ड्रीम कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छात्रों को सफलता के मंत्र दिए। उन्होंने कहा, ‘अतीत में पछतावा होता है, और भविष्य के विचार चिंताएं देते हैं, इसलिए वर्तमान में जीने की कोशिश करें।’ उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिएं और वास्तविकता को स्वीकार करें, क्योंकि यह आधे कष्टों को दूर कर देता है।

डॉ. चंद्रा ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि 21 मई 1926 का दिन था, जब उनके परदादा (दादा के पिता जी) ने इस ग्रुप की स्थापना की थी। उसके बाद परिवार ने खूब उतार-चढ़ाव देखे हैं। डॉ. चंद्रा ने कहा कि इन कष्टों की यही सीख है कि दुख हर जगह है, सभी को इनसे होकर गुजरना पड़ता है, चाहे कोई छोटा हो या बड़ा।

बता दें कि मुंबई के माउंट लिटेरा स्कूल इंटरनेशनल में ग्रेजुएट करने वाला यह दूसरा बैच है। हालांकि, सेलिब्रेशन पहली बार हो रहा है, क्योंकि पिछले साल कोविड 19 महामारी के कारण ऐसा नहीं हो पाया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 21, 2022 9:16 PM IST



new arrivals in india