comscore इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग के लिये EVI टेक्नालाजीज ने BSNL के साथ हाथ मिलाया | BGR India Hindi
News

इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग के लिये EVI टेक्नालॉजीज ने BSNL के साथ हाथ मिलाया

Electric vehicle के लिये बैटरी चार्ज सुविधायें उपलब्ध कराने वाली कंपनी ईवीआई टेक्नालाजीज (EVIT) ने सोमवार को कहा कि उसने बैटरी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिये सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के साथ समझौता किया हैElectric vehicle के लिये बैटरी चार्ज सुविधायें उपलब्ध कराने वाली कंपनी ईवीआई टेक्नालाजीज (EVIT) ने सोमवार को कहा कि उसने बैटरी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिये सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के साथ समझौता किया ह

electric-cars

Electric vehicle के लिये बैटरी चार्ज सुविधायें उपलब्ध कराने वाली कंपनी ईवीआई टेक्नालाजीज (EVIT) ने सोमवार को कहा कि उसने बैटरी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिये सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के साथ समझौता किया है। दोनों के बीच 10 साल का सहमति ज्ञापन समझौता हुआ है। समझौते के तहत EVIT देशभर में BSNL के पांच हजार से अधिक स्थानों पर बैटरी चार्ज करने की सुविधायें उपलब्ध करायेगी। इसमें बैटरी की अदला-बदली के साथ ही बैटरी चार्ज करने की सुविधायें उपलब्ध होंगी।


कंपनी ने एक वक्तव्य में कहा है कि समझौते के तहत EVIT शुरुआत में होने वाला पूरा निवेश खुद करेगी। इसमें बैटरी चार्जिंग सुविधा परिचालन और रखरखाव सभी कुछ शामिल है।

इसमें कहा गया है कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी BSNL इसके साथ ही बैटरी चार्जिंग सुविधाओं के लिये जरूरी स्थान और बिजली कनेक्शन उपलब्ध करायेगी। BSNL महाराष्ट्र के मुख्य महा प्रबंधक कुमार मिश्रा ने कहा कि इस पहल से स्वच्छ ऊर्जा को बढ़ावा मिलेगा और कार्बन उत्सर्जन कम होगा। समझौते के तहत पहला चार्जिंग स्टेशन अगले महीने महाराष्ट्र और हरियाणा में खोलने की योजना है।

BSNL ने अपने 666 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में किए बदलाव

सरकारी स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने 666 रुपये वाले प्रीपेड प्लान्स में बदलाव किए हैं।BSNL के 666 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को फ्री वॉइस कॉल (प्रतिदिन 250 मिनट), 3GB डाटा प्रति दिन, जिसमें 1GB डाटा एक्स्ट्र ऑफर का भी शामिल है। इसके साथ 100 SMS प्रति दिन मिलते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 134 दिनों की है। बीएसएनएल ने अपने 666 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया था। लॉन्च के दौरान इस प्लान में 129 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करती थी। इसके बाद इन्हें घटा कर 122 दिन कर दिया था। अब कंपनी वैलिडिटी बढ़ा कर 134 दिन कर दिया है।

बता दें कि बीएसएनएल अपने 666 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में अब तक करीब 4 बार बदलाव कर चुका है। कंपनी अपने प्लान में बदलाव कर अपना कंज्यूमर बेस बनाए रखना चाहती है। एक जहां वोडाफोन और एयरटेल के ग्राहक बीते दिनों कम हुए हैं तो बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या बढ़ी है।

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 6, 2020 10:05 PM IST
  • Updated Date: January 6, 2020 10:06 PM IST