comscore चैन्नई बारिश: फेसबुक ने अपडेट किया फेसबुक सेफ्टी चेक | BGR India
News

चैन्नई बारिश: फेसबुक ने अपडेट किया फेसबुक सेफ्टी चेक

चैन्नई में जारी लगातार बारिश अब आपदा बन गई है। बारिश की वजह से लोगों को काफी स

  • Published: December 3, 2015 2:27 PM IST
facebook-safety-tool-chennai

चैन्नई में जारी लगातार बारिश अब आपदा बन गई है। बारिश की वजह से लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में राज्य सरकार को रेस्क्यू आॅपरेशन के लिए आर्मी और नेवी की आवश्यकता पड़ी। इसके अलावा कई टेलीकाॅम कंपनियां भी मदद के लिए आगे आई हैं। वहीं अब फेसबुक ने भी अपना सेफ्टी चेक फीचर अपडेट किया है।

फेसबुक सेफ्टी चेक फीचर के माध्यम से फेसबुक अपने यूजर के प्रोफोइल से लोकेशन का पता लगाएगा। यदि यूजर की लोकेशन अफेक्टेड एरिया से मैच करती है तो उसे तुरंत एक नोटिफिकेशन प्राप्त होगा। इस नोटिफिकेशन में यह पूछा जाएगा कि क्या आप सेफ हैं। उसके बाद यूजर द्वारा सलेक्ट किए गए जवाब के बाद यह नोटिफिकेशन उसके फ्रेंड लिस्ट में जुड़े सभी लोगों को प्राप्त होगा कि वह सेफ है या नहीं।

फेसबुक द्वारा खासतौर आपदा स्थिति के लिए तैयार किया गया सेफ्टी चेक फीचर 2014 में लाॅन्च किया गया था। अभी हाल ही में पेरिस में हुए बम धमाकों के दौरान भी इस फीचर का उपयोग किया गया।

चैन्नई बारिश का कहर: टेलीकाॅम कंपनियों ने बढ़ाया कदम, शुरू की मुफ्त सेवाएं

इसके अलावा गूगल ने भी चैन्नई में मदद के लिए रेस्क्यू पेज शुरू किया है। इस वेब पेज में इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर और बाढ़ प्रभावित एरिया का मैप दिया गया है। मैप के द्वारा जिन जगहों पर पानी भरा हुआ उनकी जानकारी भी शेयर की जा सकती है।

साथ ट्विटर उपभोक्ता भी #chennairains और #chennairainshelp का उपयोग के माध्यम से मदद कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 3, 2015 2:27 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers