comscore Facebook जल्द लॉन्च करने वाला है एक डेडिकेटिड News Tab
News

Facebook जल्द लॉन्च करेगा News Tab

फेसबुक खुद को 'पांचवां एस्टेट' कहता आया है, ऐसे में अब कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक समर्पित समाचार टैब शुरू करने के लिए कथित तौर पर प्रमुख मीडिया हाउसों के साथ समझौता किया है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, पब्लिकेशन जैसे, समाचार कॉर्प, डॉव जोन्स, न्यूयॉर्क पोस्ट, वाशिंगटन पोस्ट और अन्य सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म न्यूज प्लेयर बनने की कंपनी की महत्वाकांक्षा को पूरा करने में मदद करेंगे।

Facebook used less for news as youngsters turn to WhatsApp: Report, , Data breach

फेसबुक खुद को ‘पांचवां एस्टेट’ कहता आया है, ऐसे में अब कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक समर्पित समाचार टैब शुरू करने के लिए कथित तौर पर प्रमुख मीडिया हाउसों के साथ समझौता किया है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, पब्लिकेशन जैसे, समाचार कॉर्प, डॉव जोन्स, न्यूयॉर्क पोस्ट, वाशिंगटन पोस्ट और अन्य सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म न्यूज प्लेयर बनने की कंपनी की महत्वाकांक्षा को पूरा करने में मदद करेंगे।
रिपोर्ट में कहा गया, “न्यूयॉर्क टाइम्स की फेसबुक से बात चल रही है, लेकिन समाचार पत्र की महिला प्रवक्ता ने इस बात पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है कि वह किसी डील पर पहुंचे हैं या नहीं।” फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अप्रैल में अपने प्लेटफॉर्म पर न्यूज सेक्शन के बारे में कहा था।

इससे पहले आपको बता दें कि फेसबुक अपने यूजर्स के लिए डेटिंग एप ला रहा है। इसकी अभी टेस्टिंग की जा रही है। सोशल मीडिया साइट फेसबुक के कर्मचारी इस डेटिंग एप के आधिकारिक रिलीज से पहले इसकी टेस्टिंग कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस डेटिंग एप को अभी सिर्फ फेसबुक के कर्मचारी ही साइन अप कर सकते हैं।

हालांकि, अभी यह कंफर्म नहीं हुआ है कि फेसबुक इस डेटिंग एप को यूजर्स के लिए कब तक रोल आउट करेगा. इस नए फीचर के टेस्टिंग प्रोसेस को ‘dogfooding’ के नाम से जाना गया है। इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यूजर्स के लिए ऑफिशियल लॉन्चिंग से पहले इसमें  कोई भी बग और इश्यू उजागर नहीं किया जा सकता है।

  • Published Date: October 22, 2019 3:07 PM IST