comscore
News

अब फेसबुक दिलाएगा सिंगल लोगों को पार्टनर

फेसबुक डेटिंग ऐप कोलंबिया में हुआ लॉन्च।

Facebook-Dating-official

Image: Facebook via Verge


सोशल मीडिया जगत की दिग्गज कंपनी फेसबुक अपने नए डेटिंग सर्विस को पब्लिकली टेस्ट कर रहा है। इस नए फीचर के बाद फेसबुक पर यूजर्स दोस्त ही नहीं अपने लिए गर्लफ्रेंड व बॉयफ्रेंड सर्च कर सकेंगे। इस नए फीचर को फेसबुक डेटिंग के नाम से पेश किया जाएगा। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में हुए फेसबुक F8 डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में इस फीचर की घोषणा की थी।

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर फेसबुक डेटिंग को कोलंबिया में पेश कर दिया है। फिलहाल इसे फेसबुक के कर्मचारियों के लिए पेश किया गया है।

TheVerge की खबर के अनुसार फेसबुक डेटिंग फीचर फेसबुक मोबाइल ऐप के अंदर होगा जो कि फिलहाल कोलंबिया के यूजर्स के लिए ही सीमित है। फेसबुक ऐप यूजर्स को यह फीचर hamburger menu (☰) के अंदर मिलेगा। 18 साल से ज्यादा की उम्र वाले यूजर्स के लिए यह फीचर पेश किया गया है।

गौरतलब है कि डेस्कटॉप यूजर इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। द वर्ज को दिए गए एक इंटरव्यू में फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर, नाथन शार्प ने कहा कि डेटिंग फीचर को हम लोगों के लिए बेहतर और आरामदायक बनाना चाहते हैं।

इस फीचर में यूजर का इंट्रोडक्शन, प्रोफाइल फोटो, पर्सनल डिटेल और कुछ सवालों के जवाब होंगे। माना जा रहा है कि फेसबुक का यह डेटिंग ऐप लोकप्रिय डेटिंग ऐप टिंडर को चुनौती देगा।

  • Published Date: September 24, 2018 10:23 AM IST