comscore फेसबुक ने तथ्य परीक्षण से पत्रकारों के निराश होने वाली खबर को खारिज किया | BGR India
News

फेसबुक ने तथ्य परीक्षण से पत्रकारों के निराश होने वाली खबर को खारिज किया

रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए फेसबुक के न्यूज इंटीग्रिटी पार्टनरशिप की हेड मेरीडिथ कार्डेन ने कहा कि गार्डियन की स्टोरी में कई अशुद्धियां प्रस्तुत की गई हैं।

  • Published: December 16, 2018 3:55 PM IST
intimate-details-of-3-million-facebook-users-were-exposed-in-a-new-data-leak,अब इस डाटा लीक में फंसा फेसबुक, 30 लाख लोगों की निजी जानकारी दांव पर

फेसबुक ने एक मीडिया रिपोर्ट को खारिज कर दिया है, जिसमें बताया जा रहा था कि सोशल मीडिया दिग्गज के लिए तथ्य परीक्षकों के रूप में काम कर रहे पत्रकार निराश हो चुके हैं और साझेदारी को समाप्त कर रहे हैं क्योंकि कंपनी झूठी खबरों (फेक न्यूज) से मुकाबला करने में उनकी विशेषज्ञता का प्रयोग करने में विफल रही है।
द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक, बाहरी पत्रकारों ने फेसबुक से विश्वास खो दिया है, जो कि उनके कार्य के प्रभावों को लेकर सार्थक डेटा को जारी करने से लगातार इनकार कर रहा है।

रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए फेसबुक के न्यूज इंटीग्रिटी पार्टनरशिप की हेड मेरीडिथ कार्डेन ने कहा कि गार्डियन की स्टोरी में कई अशुद्धियां प्रस्तुत की गई हैं। कार्डेन ने एक बयान में कहा, “स्टोरी में दावे के विपरीत हमने निश्चित रूप से तथ्य परीक्षकों से हमारे विज्ञापनदाताओं के बारे में कंटेंट का भंडाफोड़ करने को प्राथमिकता नहीं देने को कहा है।”

उन्होंने कहा कि रिपोर्ट किसी एक तथ्य परीक्षक की दावे पर आधारित है, जो बीते छह महीने से फेसबुक के तथ्य परीक्षण कार्यक्रम में शामिल नहीं है। फेसबुक ने कहा, “हम वर्षों से झूठी खबरों के मुकाबला करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमारी हमारे तथ्य परीक्षण साझेदारों के साथ मजबूत संबंध हैं। हमारे दुनिया भर के 24 देशों में अब 35 साझेदार हैं।”

  • Published Date: December 16, 2018 3:55 PM IST