comscore
News

30 अप्रैल के बाद इन फोन में नहीं चलेगा Facebook, Instagram और Messenger!

माइक्रोसॉफ्ट के स्पोक्सपर्सन ने इस बात की पुष्टि की है।

windows-phone-81

अमेरिका की दिग्गज कंपनी फेसबुक अपने कुछ ऐप्स का सपोर्ट विंडो फोन प्लेटफॉर्म से खत्म करने की योजना पर काम कर रही है। 30 अप्रैल के बाद से कई विंडो फोन पर फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर एप्लिकेशन नहीं चलेगी। माइक्रोसॉफ्ट के स्पोक्सपर्सन ने इस बात की पुष्टि की है। व्हाट्सएप पर भी फेसबुक का मालिकाना है लेकिन इस बात की जानकारी नहीं है कि क्या कंपनी व्हाट्सएप के सपोर्ट को भी विडों फोन से हटा देगी या नहीं।
इस फैसले से आश्चर्य इसलिए नहीं होना चाहिए क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट विंडो फोन प्लेटफॉर्म पहले से ही बंद हो चुकी है और अब किसी भी फोन में विंडो ओएस नहीं आ रहा है। हालांकि विंडो फोन प्लेटफॉर्म पर पुराने कितने यूजर्स हैं इस बात का भी कोई आंकड़ नहीं है।

इस बात की जानकारी सबसे पहले WindowsCentral ने दी थी। इसमें कहा गया था कि इंस्टाग्राम ने विंडो फोन यूजर्स को इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। Reddit यूजर्स के हवाले से बताया गया है कि उन्हें इंस्टाग्राम से एक नोटिफिकेशन मिला है जिसमें कहा गया है कि 20 अप्रैल से उनके डिवाइस में इंस्टाग्राम नहीं चलेगा।

माइक्रोसॉफ्ट के स्पोक्सपर्सन ने Engadget को पुष्टि कर कहा है कि सिर्फ इंस्टाग्राम ही नहीं, 30 अप्रैल से फेसबुक, फेसबुक मैसेंजर विंडो फोन प्लेटफॉर्म में नहीं चलेंगे। माइक्रोसॉफ्ट ने 2016 में सुस्त सेल के बाद विंडो फोन बिजनेस को बंद कर दिया था।

  • Published Date: April 5, 2019 11:12 AM IST