comscore
News

घंटों तक शटडाउन रहा फेसबुक और इंटाग्राम, यूजर्स ने कुछ इस तरह की खिंचाई

शटडाउन पर फेसबुक ने प्रतिक्रिया देते हुए हैकर अटैक की संभावनाओं को खारिज किया है।

facebook-down-error-message-screenshot

सोशल मीडिया साइट फेसबुक के शॉट डाउन रहने के दुनिया भर में यूजर्स बुधवार को काफी परेशान हुए। कुछ यूजर्स ने बताया कि फेसबुक के साथ-साथ इंस्टाग्राम और व्हॉटस्ऐप में भी शॉटडाउन की परेशानी देखने को मिली। जिसकी वजह से उन्हें लॉगइन करने और मैसेंजिंग में दिक्कतें आ रही थी। हालांकि, इस बारे में फेसबुक ने कहा कि वे यूजर्स आई इस समस्या को ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं। फेसबुक ने अपने बयान में ये नहीं बताया कि यूजर्स को इस तरह की परेशानी का सामना क्यों करना पड़ा। इसके साथ ही फेसबुक ने हैकर्स के अटैक की संभावनाओं को भी खारिज किया है।

कई यूजर्स ने बताया कि फेसबुक बुधवार को करीब 11 घंटे शॉटडाउन रहा, जिस दौरान कुछ यूजर्स अपने अकाउंट में लॉगइन नहीं कर पा रहे थे, तो कुछ लोगों को पोस्ट करने, कमेंट और मैसेंजिंग में दिक्कत हो रही थी। ऐसी ही समस्या इंस्टाग्राम में भी देखने को मिली थी। कुछ-कुछ जगहों पर व्हॉट्सऐप यूजर्स ने मैसेंजिंग ऐप के शॉटडाउन रहने की शिकायत की है। यूजर्स के मुताबिक इस दौरान उनके मैसेज न तो सेंट हो रहे थे और न ही उन्हें किसी के मैसेज आ रहे थे।

ट्विवटर पर यूजर्स की प्रतिक्रियाएं

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पोस्ट न कर पाने पर यूजर्स ने ट्विटर पर फेसबुक को जमकर ट्रोल किया। फेसबुक के शॉटडाउन पर एक यूजर ने लिखा कि वह फेसबुक पर न तो फोटो पोस्ट कर पा रहा है और नहीं वह पहले से मौजूद फोटोज को देख पा रहा है।

वहीं एक अन्य यूजर ने फेसबुक को ट्रोल करते हुए लिखा कि फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों डाउन हैं. लेकिन ट्विटर हमेश चलता है कभी डाउन नहीं होता है।

 

  • Published Date: March 14, 2019 10:12 AM IST