comscore
News

भारत के लिए फेसबुक लाया वैकेंसी आपको भी मिल सकती है नौकरी

फेसबुक अपने आर्गुमेंटिड रियलिटी प्लेटफॉर्म के लिए भारतीय डेवलपर्स और मार्केटर्स को ढूढ़ रहा है।

F

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक इंडियन डेवलपर्स और मार्केटर्स को खोज रहा है। फेसबुक अपने आर्गुमेंटिड रियलिटी प्लेटफॉर्म के लिए भारतीय डेवलपर्स और मार्केटर्स को ढूढ़ रहा है। कंपनी अपने एआर स्टूडियो प्लेटफॉर्म के जरिए आर्गुमेंटिड रियलिटी एक्सपीरियंस बनाना चाहती है। इसके लिए इंडियन डेवलपर्स और मार्केटर्स को खोजा जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक आर्गुमेंटिड रियलिटी सेक्टर में लीड करना चाहती है। ऐसे में कंपनी इस पर विशेष ध्यान दे रही है।

आर्गुमेंटिड रियलिटी फेसबुक का सबसे महत्वपूर्ण इनिशिएटिव है। इसके जरिए 1.5 बिलियन यूजर्स फेसबुक फैमली एप यानी मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर एक-दूसरे से इंट्रैक्ट हो पाएंगे। फेसबुक इंडिया और साउथ एशिया के पार्टनशिप हेड सत्यजीत सिंह का कहना है कि आर्गुमेंटिड रियलिटी के कंज्यूमर्स को देखा जाए तो इंडिया फेसबुक के लिए सबसे तेजी से ग्रोथ करने वाली मार्केट है। भारत में आर्गुमेंटिड रियलिटी प्लेटफॉर्म पिछले साल लॉन्च हुआ था।

फेसबुक AR स्टूडियो का वींडो वर्जन भी लॉन्च करने की तैयारी में है। इसे इस साल के बाद यानी 2019 में लॉन्च किया जा सकता है। सिंह का कहना है कि एंटरटेंमेंट फर्म, मूवी स्टूडियो और क्रिएटिव एजेंसियां इस प्लेटफॉर्म का एडॉप्ट कर रही हैं। आर्गुमेंटिड रियलिटी में यूजर्स को रियल वर्ल्ड का एक्सपीरियंस मिलता है। इसमें दिखने वाले ऑब्जेक्ट्स यूजर्स को वास्तविक लगते हैं जबकि वो आभासी होते हैं।

  • Published Date: September 6, 2018 12:27 PM IST