comscore Facebook अपने खुद के वॉयस असिस्टेंट को कर रही है डेवलप, Alexa, Siri और Google Assistant को मिलेगी टक्कर | BGR India
News

Facebook अपने खुद के वॉयस असिस्टेंट को कर रही है डेवलप, Alexa, Siri और Google Assistant को मिलेगी टक्कर

यह असिस्टेंट कैसे काम करेगा इस बारे में अभी खुलासा होना बाकी है।

facebook-ceo-mark-zuckerberg

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल दिग्गज कंपनी फेसबुक अपने खुद के स्मार्ट वॉयस असिस्टेंट पर काम कर रही है। फेसबुक इसके जरिए अमेजन Alexa, Siri और Google Assistant को टक्कर देना चाहती है। CNBC की एक रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक इस असिस्टेंट को उसी डिवीजन के साथ डेवलप किया जा रहा है जो लॉन्ग टर्म प्रोजेक्ट पर काम करती है, जिसमें Oculus जैसे प्रॉडक्टस शामिल हैं।
हालांकि यह असिस्टेंट कैसे काम करेगा इस बारे में अभी खुलासा होना बाकी है। ऐसा हो सकता है कि कंपनी इस असिस्टेंट को पोर्टल वीडियो फोकस्ड स्मार्ट स्पीकर/ डिस्प्ले में इंस्टॉल करें। इसकी भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है कि कंपनी इसका इस्तेमाल Oculus headset में करें।

इसमें कोई शक नहीं है कि कंपनी खुद के डेडिकेटिड स्मार्ट स्पीकर को बनाने में बड़ा पैसा खर्च कर सकती है। कंपनी इसके जरिए Echo और Google Home जैसे डिवाइसों को टक्कर देगी। रिपोर्ट में इस बात की भी जिक्र है कि कंपनी पहले से ही कई वेंडर्स के संपर्क में है।

स्मार्ट असिस्टेंट प्रॉडक्ट्स हमेशा से प्राइवेसी या पर्सनल डाटा को लेकर शक के घेरे में रहे हैं। ऐसे में फेसबुक पिछले कुछ समय से कस्टमर प्राइवेसी को लेकर काफी नकरात्मक खबरों में रही है, जिससे इसके प्रॉडक्ट्स पर कस्टमर प्राइवेसी को लेकर और संदेह हो सकता है।

  • Published Date: April 18, 2019 3:51 PM IST