comscore Facebook ने अनलिमिटिड वीडियो कॉलिंग के लिए पेश किया मैसेंजर रूम, 50 लोग कर पाएंगे वीडियो चैट | BGR India Hindi
News

Facebook ने वीडियो कॉलिंग के लिए पेश किया मैसेंजर रूम, 50 लोग एकसाथ कर पाएंगे चैट

Facebook launched Messenger Rooms for video calls up to 50 people: Facebook (फेसबुक) ने वीडियो चैट Zoom को टक्कर देने के लिए मैसेंजर रूम्स (Messenger Rooms) को पेश किया है। आपको बता दें कि कोरोनावायरस कोविड-19 के कारण भारत समेत दुनिया के ज्यादातर देशों में लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में सभी एंप्लॉयीज घर से ही काम कर रहे हैं। ऐसे में पिछले कुछ हफ्तों में वीडियो चैट एप Zoom को बढ़ी तेजी से ग्रोथ मिली है। अब इसी वीडियो चैट को टक्कर देने के लिए फेसबुक ने मैसेंजर रूम्स (Messenger Rooms) को पेश किया है।

Facebook Messenger Rooms

Facebook launched Messenger Rooms for video calls up to 50 people: Facebook (फेसबुक) ने वीडियो चैट Zoom को टक्कर देने के लिए मैसेंजर रूम्स (Messenger Rooms) को पेश किया है। आपको बता दें कि कोरोनावायरस कोविड-19 के कारण भारत समेत दुनिया के ज्यादातर देशों में लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में सभी एंप्लॉयीज घर से ही काम कर रहे हैं। ऐसे में पिछले कुछ हफ्तों में वीडियो चैट एप Zoom को बढ़ी तेजी से ग्रोथ मिली है। अब इसी वीडियो चैट को टक्कर देने के लिए फेसबुक ने कुछ नया बदलाव किया है। Also Read - फेसबुक ने लॉन्च किया मैसेंजर किड्स एप, पेरेंट्स को मिलेगा ये खास फीचर

फेसबुक मैसेंजर में पहले से ही वीडियो चैट फंक्शन है, लेकिन इसमें हिस्सा लेने की अनुमति देने वाले लोगों की कुल संख्या सीमित थी। इसके अलावा इस एप में हिस्सा लेने के लिए फेसबुक अकाउंट का होना जरूरी है।

बिना फेसबुक अकाउंट के भी कर पाएंगे वीडियो चैट जॉइन

न्यू मैसेंजर रूम में कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं। अब आप इस एप के जरिए 50 लोगों तक चैट कर सकते हैं। इसके अलावा जिनका फेसबुक में अकाउंट नहीं है वह भी इस मीटिंग में हिस्सा ले सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को एक लिंक मिलेगा, जिससे आपने क्रिएट किया है। बस एक क्लिक करके ही जूम की तरह ही इसमें भी यूजर्स वीडियो चैट को जॉइन कर सकते हैं। इसके अलावा मैसेंजर रूम्स में टाइम की भी कोई समयसीमा नहीं है।

AR इफेक्ट का भी कर पाएंगे इस्तेमाल

अगर आप मैसेंजर एप के जरिए जॉइन कर रहे हैं तो आप AR इफेक्ट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपको बैकग्राउंड में बढ़िया एक्सपीरियंस मिलेगा। वीडियो चैट को क्रिएट करने वाला यूजर्स देख सकता है कि किसने वीडियो चैट को जॉइन किया है और वह उसे अपने मनमुताबिक हटा भी सकता है। इसके अलावा यूजर्स द्वारा क्रिएट किए गए रूम को वह लॉक भी कर सकता है। फेसबुक ने यह भी कहा है कि कंपनी यूजर्स के ऑडियो और वीडियो कॉल को न ही सुनेगी और देखेगी। इससे पहले फेसबुक पर डाटा प्राइवेसी का लेकर कई आरोप लग चुके हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 25, 2020 11:16 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers