comscore फेसबुक ने इंग्लैंड में लांच किया पॉलीटिकल एड ट्रांसपेरेंसी फीचर | BGR India
News

फेसबुक ने इंग्लैंड में लांच किया पॉलीटिकल एड ट्रांसपेरेंसी फीचर

फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के निदेशक ने लिखा, "आज, हम इंग्लैंड में राजनीतिक विज्ञापनदाताओं की प्रमाणीकरण प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं।"

  • Published: December 2, 2018 1:22 PM IST
facebook-logo

प्रौद्योगिकी कंपनी फेसबुक ने आखिरकार ब्रिटेन में एक पॉलीटिकल एड ट्रांसपेरेंसी (राजनीतिक विज्ञापन पारदर्शिता) फीचर लांच कर दिया। इसके तहत विज्ञापनदाता को अपनी राष्ट्रीयता और विज्ञापन का भुगतान करने वाले व्यक्ति का खुलासा करना होगा। फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के निदेशक रॉब लेदर्न ने गुरुवार को एक ब्लॉग में लिखा, “आज, हम इंग्लैंड में राजनीतिक विज्ञापनदाताओं की प्रमाणीकरण प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “अब राजनीतिक विज्ञापनकर्ताओं को फेसबुक या इंस्टाग्राम पर अपना राजनीतिक विज्ञापन चलाने से पहले अपनी पहचान और लोकेशन के साथ-साथ विज्ञापन का भुगतान करने वाले व्यक्ति का भी खुलासा करना होगा।”

उन्होंने कहा कि राजनीति से संबंधित विज्ञापन एक विज्ञापन लाइब्रेरी में सात साल के लिए इकट्ठे हो जाएंगे। इंस्टाग्राम फेसबुक के स्वामित्व वाला फोटो शेयरिंग एप है।फेसबुक ने कहा कि सिर्फ पंजीकृत विज्ञापनदाता ही उसके प्लेटफॉर्म पर राजनीतिक विज्ञापन चला सकेंगे।

लेदर्न ने कहा, “अगर हमें किसी ऐसे विज्ञापन की जानकारी मिलती है जो प्रमाणित नहीं है और बिना पेड फॉर बाई डिस्क्लेमर के बिना चलता है, हम उसे हटा लेंगे और विज्ञापन लाइब्रेरी में डाल देंगे।”

–आईएएनएस

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 2, 2018 1:22 PM IST