comscore
News

Facebook ने छह भाषाओं में लॉन्च की डिजिटल लिट्रेसी लाइब्रेरी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook ने छह भाषाओं में डिजिटल लिट्रेसी लाइब्रेरी लॉन्च की है।

Facebook shared user data with 60 companies including Samsung, Apple,सावधान! 6 0 कंपनियों को बेच रहा है फेसबुक आपका डाटा, सैमसंग और एप्पल भी हैं शामिल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook ने छह भाषाओं में डिजिटल लिट्रेसी लाइब्रेरी लॉन्च की है। फेसबुक ने तीन लाख भारतीयों को डिजिटल सुरक्षा की ट्रेनिंग देने के लिए डिजिटल साक्षरता लाइब्रेरी लॉन्च की है। फेसबुक ने यह डिजिटल लिट्रेसी लाइब्रेरी सोमवार को लॉन्च की है। फेसबुक ने भारत में डिजिटल लिट्रेसी लाइब्रेरी लॉन्च करने की घोषणा क्षिण एशिया सुरक्षा सम्मेलन में की।

फेसबुक ने इन भाषाओं में लॉन्च की डिजिटल लीट्रेसी लाइब्रेरी
फेसबुक ने बांग्ला, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में डिजिटल लिट्रेसी लाइब्रेरी लॉन्च की है। फेसबुक के वैश्विक प्रमुख (सुरक्षा) एंटीगोन डेविस का कहना है कि स्थानीय भागीदारों के साथ मिलकर फेसबुक डिजिटल साक्षरता लाइब्रेरी, बाल सुरक्षा हैकाथन और कई ऑफलाइन ट्रेनिंग प्रोग्रामर्स चलाता है।

उन्होंने कहा कि हम इस साल के आखिर तक डिजिटल लिट्रेसी लाइब्रेरी के तहत तीन लाख लोगों को प्रशिक्षित करने की उम्मीद कर रहे हैं ।

फेसबुक ने दक्षिण एशिया सुरक्षा सम्मेलन में डिजिटल लिट्रेसी लाइब्रेरी की घोषणा की है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने भी भाग लिया। इस सम्मेलन में पांच देशों के 70 संगठनों ने भाग लिया। इनमें भारत, श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल हैं। सम्मेलन में विशेषज्ञों ने कैसे लोगों को ऑनलाइन सुरक्षित रखा जा सके, इस पर चर्चा की।

  • Published Date: October 30, 2018 2:08 PM IST