comscore फेसबुक जल्द ही प्रसारित करेगा खुद का कार्यक्रम | BGR India
News

फेसबुक जल्द ही प्रसारित करेगा खुद का कार्यक्रम

फेसबुक लाइव फीचर की सफलता के बाद फेसबुक अब कई शैलियों की ऑरिजिनल टीवी कार्यक्रम बनाने की सोच रहा है और इसके लिए वह मोटी रकम का भुगतान कर सकता है।

  • Published: March 6, 2017 10:00 AM IST
Facebook-logo

फेसबुक लाइव फीचर की सफलता के बाद फेसबुक अब कई शैलियों की ऑरिजिनल टीवी कार्यक्रम बनाने की सोच रहा है और इसके लिए वह मोटी रकम का भुगतान कर सकता है। एक मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है। वाल स्ट्रीट जर्नल की शुक्रवार की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक की रुचि कई शैलियों में ऑरिजीनल शो का निर्माण कराने में है जिसमें खेल से लेकर विज्ञान विषय तक शामिल है। अन्य श्रेणियो में पॉप कल्चर, जीवनशैली, गेमिंग और टीन्स है।

इसे भी देखें: अरे वाह! इतनी कम कीमत में खरीद सकते हैं iPhone7 और iPhone7 Plus

फेसबुक साप्ताहिक धारावाहिकों और शो का प्रसारण कर सकता है, जिसकी अवधि आधे घंटे तक की होगी। सोशल नेटवर्किं ग दिग्गज इसके लिए भारी-भरकम कीमत देने के लिए तैयार है जो प्रति एपिसोड 6 अंकों की रकम भी हो सकती है।

इस रिपोर्ट में यह भी ध्यान दिलाया गया है कि फेसबुक अब समाचार प्रसारित करने से दूर रहना चाहता है। क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उस पर लिबरल पार्टी के समर्थन में और कंजरवेटिव पार्टी के विरोध में सामग्री प्रसारित करने के आरोप लगे थे और इसके लिए उसकी खूब आलोचना भी हुई थी। साथ ही इस दौरान फेसबुक को फर्जी खबरें प्रसारित करने को लेकर भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

पिछले कुछ महीनों से फेसबुक ने कई पहल शुरू किए हैं, जिनमें समाचार साक्षरता को बढ़ावा देने से लेकर अतिरिक्त औजारों का विकास शामिल है जिसे ‘अफवाहों पर अंकुश लगाने’ के लिए विकसित किया गया है।

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी J7 (2017) को मिला वाई-फाई सर्टिफिकेशन, जल्द ही हो सकता है पेश

इसे भी देखें: शाओमी Mi MIX 2 स्मार्टफोन की लॉन्चिंग डेट को लेकर सामने आई जानकारी

  • Published Date: March 6, 2017 10:00 AM IST