comscore
News

व्हाट्सएप एंड्रॉइड कीबोर्ड में ट्रांसजेंडर इमोजी का फीचर्स मिला  

यह फीचर लेटेस्ट बीटा अपडेट में मिला है।

whatsapp-logo-stock-image

सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप का कहना है कि वह जल्द ही एक नए फीचर को लॉन्च करेगी जिससे यूजर्स फोटो को डूडलिंग करते समय इमोजी और स्टीकर्स को आसानी से सर्च कर सकेगा। इस बीच WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक मैसेजिंग सर्विस ने अपने इमोजी  पैनल में ट्रांसजेंडर प्राइड फ्लैग को जोड़ा है। इसके अलावा वहां ऐसी कुछ और इमोजी हैं जो दूसरे जेंडर्स का प्रतिनिधित्व करती  हैं।
इमोजी पैनल में ट्रांसजेंडर प्राइड फ्लैग को जोड़ना कोई आश्चर्य वाली बात नहीं है क्योंकि इससे पहली अफवाह थी कि व्हाट्सएप ट्रांसजेंडर कम्युनिटी सेंटीमेंट के सम्मान में ट्रांसजेंडर इमोजी को जोड़ सकती है।

फेसबुक की स्वामित्व वाली  कंपनी व्हाट्सएप जल्द ही इस फीचर को अपने मेन ऐप में रोलआउट कर सकती  है। हालांकि व्हाट्सएप ने अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं दी है कि इस फीचर को ऑफिशियल कब रोल आउट किया जाएगा। इससे पहले व्हाट्सएप ने एक ट्रिक के जरिए Emojipedia वेबसाइट की मदद से चैट में हिडन ट्रांसजेंडर प्राइड फ्लैग को जोड़ा था।

यह फीचर अभी 2.19.56 एंड्रॉइड बीटा वर्जन में उपलब्ध है। अब मैसेजिंग सर्विस ने व्हाट्सएप कीबोर्ड में ट्रांसजेंडर इमोजी फ्लैग को जोड़ दिया है, जिससे इसका इस्तेमाल बहुत आसान हो गया है। यह नई अपडेट 2.19.73 एंड्रॉइड बीटा वर्जन में उपलब्ध है। इसके अलावा कंपनी जल्द ही फर्जी खबरों से निपटने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर सर्च बाय इमेज फीचर को शामिल करेगी।

  • Published Date: March 19, 2019 8:15 AM IST