comscore फेसबुक शुरू करेगी कमेंट रैंकिंग, सार्थक होगी अब बातचीत
News

Facebook शुरू करेगी कमेंट रैंकिंग, सार्थक होगी बातचीत

Facebook:  सार्वजनिक पोस्ट पर बातचीत को और अधिक सार्थक बनाने के लिए फेसबुक ने एक अपडेट जारी किया है, जिसकेतहत उन लोगों को प्रोमोट किया जाएगा, जिनके कमेंट उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे ज्यादा प्रासंगिक होंगे। फेसबुक अब सार्वजनिक पोस्ट पर उन कमेंट्स को तब अधिक प्रमुखता से दिखाना शुरू करेगा, जब पेज या पोस्ट डालने वाले वास्तविक व्यक्ति के दोस्तों द्वारा किया गया होगा।

Facebook used less for news as youngsters turn to WhatsApp: Report

Facebook:  सार्वजनिक पोस्ट पर बातचीत को और अधिक सार्थक बनाने के लिए फेसबुक ने एक अपडेट जारी किया है, जिसकेतहत उन लोगों को प्रोमोट किया जाएगा, जिनके कमेंट उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे ज्यादा प्रासंगिक होंगे। फेसबुक अब सार्वजनिक पोस्ट पर उन कमेंट्स को तब अधिक प्रमुखता से दिखाना शुरू करेगा, जब पेज या पोस्ट डालने वाले वास्तविक व्यक्ति के दोस्तों द्वारा किया गया होगा। फेसबुक के उत्पाद मैनेजर जस्टिन शेन ने बयान दिया था, “हम अन्य संकेतों पर ध्यान रखना जारी रखेंगे, ताकि हम कम गुणवत्ता वाले कमेंट्स को प्रमुखता से न दिखाएं, भले ही वो कमेंट पोस्ट डालने वाले व्यक्ति या उसके दोस्तों की ही क्यों न हो।” उपयोगकर्ता अपनी पोस्ट पर कमेंट्स को छुपाकर, हटाकर उसे नियंत्रित कर सकते हैं।

जिन लोगों के फेसबुक पर अधिक दोस्त नहीं हैं, उनके कमेंट रैंकिंग खुद ब खुद चालू नहीं होगी, क्योंकि उनके पोस्ट पर पहले से ही कम कमेंट्स हैं। हालांकि कोई भी व्यक्ति अपनी सेटिंग में जाकर कमेंट रैंकिंग को शुरू कर सकता है।फेसबुक ने कहा, “हम चाहते हैं कि लोग सुरक्षित और प्रामाणिक कमेंट देखें। अगर कोई कमेंट हमारे समुदाय का अनादर करता है, तो हम उसे हटा देंगे।”

फेसबुक लगातार यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए कुछ नए फीचर को जोड़ती रहती है। कंपनी ने हाल में अपने डेटिंग प्लेटफॉर्म को और 14 देशों में शुरू किया था। इसमें Secret Crush फीचर को जोड़ा गया है। यहां यूजर्स इस फीचर की मदद से सीक्रेट लिस्ट को बना सकते हैं जिन्हें आप पसंद (क्रश) करते हैं।
इस लिस्ट में आप अपने 9 फेसबुक दोस्तों को इसमें जोड़ सकते हैं, जिन्हें आप पसंद करते हैं। ऐसे में इन दोस्तों के पास एक क्रश मैसेज जाएगा। अगर ये दोस्त भी आपको अपनी सीक्रेट लिस्ट में शामिल करते हैं तो आपको मैच का एक मैसेज मिलेगा, जिसके बाद आप अपने उस दोस्त में डेटिंग करना शुरू कर सकते हैं।

 

 

  • Published Date: June 16, 2019 11:39 AM IST