comscore फेसबुक ने डेस्कटॉप साइट का डिजाइन बदला, ऐसे ऑन करें डार्क मोड | BGR India Hindi
News

फेसबुक ने डेस्कटॉप साइट का डिजाइन बदला, ऐसे ऑन करें डार्क मोड (Dark Mode)

Facebook redesign finally rolling out india with dark mode: Facebook (फेसबुक) ने आखिरकार लंबे समय बाद रिडिजाइन वेबसाइट को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। यह न्यू रिडिजाइन वेबसाइट काफी लंबे समय बाद रोलआउट की गई है। कई महीनों से इस पर टेस्टिंग चल रही थी। इसकी घोषणा कंपनी ने F8 2019 में की थी और एक साल के लंबे समय बाद इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है।

Facebook desktop website redesign 2020

Facebook redesign finally rolling out india with dark mode: Facebook (फेसबुक) ने आखिरकार लंबे समय बाद रिडिजाइन वेबसाइट को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। यह न्यू रिडिजाइन वेबसाइट काफी लंबे समय बाद रोलआउट की गई है। कई महीनों से इस पर टेस्टिंग चल रही थी। इसकी घोषणा कंपनी ने F8 2019 में की थी और एक साल के लंबे समय बाद इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। अगर इस न्यू रिडिजाइन को ध्यान से देखें तो इसमें आपको बड़े फेरबदल के साथ डेस्कटॉप वेबसाइट पर क्लीनर डिजाइन मिल रहा है।
कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में नए डिजाइन के लिए शुरुआती टेस्टिंग की थी। शुरुआती टेस्टिंग के बाद फेसबुक ने इस डिजाइन को कम यूजर्स के लिए रोलआउट किया था। कंपनी ने मार्च में बड़ी संख्या में यूजर्स के लिए नए डिजाइन को इनेबल करने का ऑप्शन भी जोड़ा। Also Read - फेसबुक ने किया ओवरसाइट बोर्ड का गठन, आपत्तिजनक कंटेंट पर होगा जल्द फैसला

Facebook website design rolling out; details

नए डिजाइन की बात की जाए तो फेसबुक ने कुछ संकेत दिए हैं जिससे कुछ अंदेशा मिलता है। रिडिजाइन फेसबुक वेबसाइट नेटिव डार्क मोड के साथ आती है। साथ ही इसका लोडिंग टाइम भी काफी फास्ट है। इसके अलावा यूजर्स बड़ी टेक्स्ट के साथ आसानी से चीजों को देख सकते हैं। कंपनी ने यह भी सुनिश्चित किया है कि वीडियो, गेमिंग और ग्रुप्स को इस नए डिजाइन में प्राथमिकता मिलेगी। इसके अलावा फेसबुक ने वेबसाइट पर ओवरऑल नेविगेशन में भी सुधार किया है। यूजर्स को वेबसाइट पर भी डार्क मोड का ऑप्शन दिया गया है। Also Read - फेसबुक ने लॉन्च किया मैसेंजर किड्स एप, पेरेंट्स को मिलेगा ये खास फीचर

फेसबुक ने एक बयान में कहा कि हमने पिछले कुछ समय से मोबाइल फेसबुक पर ज्यादा फोकस किया, जिससे हमारी डेस्कटॉप साइट काफी पिछड़ गई थी। लेकिन अब ऐसा नहीं है। हमने डेस्कटॉप साइट को भी नए लुक के साथ पेश कर दिया है। आपको बता दें कि कंपनी अभी यूजर्स को दोनों साइट ऑपरेट करने का ऑप्शन दे रही है। अगर आप नया डिजाइन पसंद नहीं आता है को वापस आप पुराने डिजाइन पर स्विच हो सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 9, 2020 8:48 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers