comscore न्यूजीलैंड की मस्जिदों में हुई गोलीबारी के 15 लाख वीडियो 24 घंटे के अंदर डिलीट कर चुका है फेसबुक | BGR India
News

न्यूजीलैंड की मस्जिदों में हुई गोलीबारी के 15 लाख वीडियो 24 घंटे के अंदर डिलीट कर चुका है फेसबुक

आतंकवादी ने फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम करते हुए दो मस्जिदों में अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी थी।

newzealand-shootout-twitterimage-via-theprint

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हुए आतंकी हमले को लेकर फेसबुक को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस हमले में 49 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। दरअसल आतंकवादी ने इस हमले का लाइव वीडियो फेसबुक पर चलाया था जिसके बाद फेसबुक को काफी आलोचनाएं सहनी पड़ रही  हैं। हालांकि अब इस मामले पर फेसबुक ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि उसने हमले के 24 घंटों के भीतर दुनियाभर में इससे संबंधित 15 लाख वीडियो को रिमूव कर दिया था।

इस हमले में कई कई भारतीय लोगों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी थी। फेसबुक ने ट्विट के माध्यम से कहा है कि न्यूजीलैंड में आतंकी हमले के 24 घंटों के भीतर उसने दुनिय़ाभर के प्लेटफॉर्म से 15 लाख वीडियो को रिमूव कर दिया था।

कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि उसने इस वीडियो के सभी एडिटिड वर्जन को भी रिमूव कर दिया है। इन वीडियो में ग्राफिक कंटेंट नहीं दिख रहा था। आतंकवादी ने फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम करते हुए दो मस्जिदों में अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी थी। यह लाइव स्ट्रीमिंग 17 मिनट की थी। हालांकि सोशल मीडिया पर अभी  भी इस वीडियो की छोटी-छोटी क्लिप्स यूजर्स एक दूसरे को शेयर कर रहे हैं।

  • Published Date: March 17, 2019 4:47 PM IST