comscore Coronavirus से जुड़ी ‘आधिकारिक’ जानकारी पोस्ट करेगा Facebook | BGR India Hindi
News

Coronavirus से जुड़ी ‘आधिकारिक’ जानकारी पोस्ट करेगा Facebook

फेसबुक  (Facebook) ने कहा है कि वह अपने प्लेटफॉर्म और व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर गलत सूचनाओं के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए यूजर फीड के शीर्ष पर कोरोनावायरस (Coronavirus) से जुड़ी ‘‘आधिकारिक’’ सामग्री पोस्ट करेगा।

facebook-pixabay-main

Source: Pixabay


फेसबुक  (Facebook) ने कहा है कि वह अपने प्लेटफॉर्म और व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर गलत सूचनाओं के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए यूजर फीड के शीर्ष पर कोरोनावायरस (Coronavirus) से जुड़ी ‘‘आधिकारिक’’ सामग्री पोस्ट करेगा। अग्रणी सोशल नेटवर्क ने बुधवार को कहा कि पृथक रह रहे लोगों के व्हाट्सऐप पर अधिक वॉयस और वीडियो कॉल करने के कारण उसने व्हाट्सएप की क्षमता लगभग दोगुनी कर दी है।


Facebook के स्वास्थ्य प्रमुख कांग-शिंग चिन ने कहा कि फेसबुक ने व्हाट्सऐप पर गलत सूचनाओं पर लगाम लगाने तथा तथ्यों की जांच करने वालों की मौजूदगी बढ़ाने के लिए इंटरनेशनल फैक्ट चेकिंग नेटवर्क को 10 लाख डॉलर का दान दिया है। फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी के प्रयासों पर पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा, ‘‘टीमें यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं कि सेवाएं सुचारू रूप से चलें क्योंकि साफ तौर पर यह ऐसा समय है जब लोग एक-दूसरे से संपर्क में रहना चाहते हैं।’’

स्वास्थ्य संगठनों के साथ मिलकर सूचना केंद्र का निर्माण किया जा रहा है जो अमेरिका और यूरोप में शुरू किया जाएगा और फिर अन्य स्थानों पर भी इसे विस्तार देने की योजना है। जुकरबर्ग के अनुसार, सूचना केंद्र में कोरोना वायरस के खतरे को कम करने के लिए जन स्वास्थ्य विशेषज्ञों, मशहूर हस्तियों की जानकारी और अन्य प्रेरणादायक तरीके दिखाए जाएंगे।

जुकरबर्ग फेसबुक के उन कर्मचारियों में शामिल हैं जो घर से काम कर रहे हैं। अपनी डॉक्टर पत्नी प्रिसिला और बच्चों के साथ घर से काम कर रहे जुकरबर्ग ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि हर किसी को ऐसा करने के लिए प्रेरित करना और फिर मेरे खुद का ऐसा न करना अच्छा होगा।’’

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 20, 2020 4:28 PM IST
  • Updated Date: March 20, 2020 4:30 PM IST