comscore FIR against Amazon India : अमेजन इंडिया पर सिखों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप, FIR दर्ज | BGR India Hindi
News

FIR against Amazon India : अमेजन इंडिया पर सिखों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप, FIR दर्ज

FIR against Amazon India : ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन के खिलाफ दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) ने एफआईआर दर्ज की (FIR against Amazon India) करवाई है। DSGMC प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने अमेजन इंडिया पर सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के आरोप में यह FIR दर्ज की है।

FIR against Amazon India

FIR against Amazon India : ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Amazon India के खिलाफ दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) ने एफआईआर दर्ज की (FIR against Amazon India) करवाई है। DSGMC प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने अमेजन इंडिया पर सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के आरोप में यह FIR दर्ज की है। मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपनी एफआईआर में कहा कि अमेजन के प्लेटफॉर्म पर गोल्डन टेंपल की छवि वाले टॉयलेट मैट बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। यह सिख समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत करने वाला है।


सिरसा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अमेजन इंडिया पर बिक्री के लिए मौजूद गोल्डन टेंपल के प्रिंट वाले टॉयलेट मैट की फोटो शेयर की हैं। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि यह सिखों के धार्मिक भावनाओं के प्रति अमेजन की लापरवाही को दिखा रहा है। उन्होंने ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को ऐसे टॉयलेट मैट बेचने वाले बिक्रेता को बैन करने और दुनियाभर के सिखों से माफी मांगने को कहा है।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि Amazon India इस तरह के विवादों में आया हो। इससे पहले साल 2018 में भी अमेजन पर सिखों के धार्मिक प्रतीक वाले डोर मैट, रग, टॉयलेट मैट और दूसरे टॉयलेट एक्सेसरीज बेचने के आरोप लगे थे। उस वक्त भी अमेजन पर सिख समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा था और उसे जल्द से जल्द ऐसे प्रोडॉक्ट को हटाने के निर्देश दिए गए थे।

अमेरिका में स्थित प्रमुख सिख संगठन ‘सिख कोएलिशन’ का कहना था कि यह मामला अमेजन को डोरमैट्स, कालीनों और टॉयलेट सीट कवर के साथ स्वर्ण मंदिर की छवि को बेचने के लिए सतर्क किया गया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 13, 2020 3:35 PM IST