comscore
News

Fitbit Charge 3 फिटनेस ट्रैकर हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

कंपनी का दावा है कि Charge 3 की बैटरी फुल चार्ज पर सात दिनों तक का बैकअप दे सकती है।

fitbit-charge-3

Image Credit: Fitbit


अगर आप मार्केट में एक फिटनेस ट्रैकर खरीदने जाने कि सोच रहे हैं तो अब आपके लिए एक बिल्कुल नया ऑप्शन उपलब्ध है। फिटनेस ट्रैकर के लिए पॉप्यूलर ब्रांड Fitbit ने नया Charge 3 भारत मे लॉन्च किया है। बैंड की कीमत 13,999 रुपये रखी गई है और यह कई नए और एडवांस फीचर्स के साथ आता है।

Fitbit Charge 3 में 24×7 हार्ट-रेट मॉनिटरिंग दी गई है और यह रनिंग, स्विमिंन आदि अगल-अलग तरह की एक्टिविटी अपने आप पहचान सकता है। Charge 3 कई तरह की फिटनेस से संबंधित एक्टिविटी भी खुद से पहचान सकता है, इनमें सीढ़ियां चढ़ने से बर्न की गई कैलोरी से लेकर स्लीप क्वालिटी तक शामिल हैं।

ट्रैकर GPS फंक्शनलिटी के साथ आता है, इसीलिए यह आपकी आउटडोर एक्टिविटी के मुख्य पैरामीटर के रियल-टाइम स्टैट्स देने में सक्षम है। महिलाओं के लिए एक खास फीचर दिया गया है जो उनके पीरियड को ट्रैक करता है।

ऐप की बात करें तो, यह आपको खुद से फिटनेस गोल सेट करने देती है। यहां तक कि आप इसमें दूसरे फिटबिट यूजर्स के साथ चैलेंज भी सेटअप कर सकते हैं। इसमें यूजर कम्युनिटी की मदद से जरूरी टिप्स भी पा सकता है और दूसरे यूजर्स की मदद भी कर सकते हैं। इसमें कुछ अन्य फीचर्स में पेअर किए स्मार्टफोन से मिरर नोटिफिकेशन(जैसे की कॉल्स, टेक्स्ट्स, कैलेंडर अलर्ट आदि) मिलना शामिल है। इसके अलावा यूजर टेक्स्ट मैसेज का सीधा ट्रैकर से क्विक रिप्लाई कर सकता है।

ट्रैकर में बैकलिट, टच-इनेबल्ड OLED डिस्प्ले दी गई है। Charge 3 स्मार्ट ट्रैकर 50m तक वाटर रेजिस्टेंट है। यह एक खास सिक्योर पेमेंट फैसिलिटी के साथ आती है, जिसका नाम Fitbit Pay है। कंपनी का दावा है कि Charge 3 की बैटरी फुल चार्ज पर सात दिनों तक का बैकअप दे सकती है। Fitbit Charge 3 अमेजन इंडिया एक्सक्लूसिव होगा और साथ ही बड़े ऑफलाइन रिटेलर्स जैसे Chroma और Reliance Digital 1 जनवरी से खरीद के लिए उपलब्ध होगा। Fitbit ने ट्रैकर के लिए 2,990 की शुरुआती कीमत में कुछ रिप्लेसमेंट स्ट्रैप्स भी लॉन्च किए हैं।

  • Published Date: January 2, 2019 9:53 AM IST