comscore
News

PUBG गेम खेलने से फिटनेस ट्रेनर का मानसिक संतुलना बिगड़ा, अस्पताल में भर्ती

यह फिटनेस ट्रेनर लगातार 10 दिनों से इस गेम को खेल रहा था।

pubg-mobile-vikendi-snow-map-first-impressions

Image Credit: Rehan Hooda


PUBG (PlayerUnknown’s Battlegrounds) 2018 में सबसे पॉप्युलर गेम बनकर उभर है। दुनियाभर में इस गेम को 20 करोड़ से ज्यादा प्लेयर्स खेल रहे हैं। कंपनी ने जब से PUBG का मोबाइल वर्जन लॉन्च किया है तब से यह और भी ज्यादा पॉप्युलर हो गया है। इसके अलावा इसमें Vikendi Snow map के आने से भी इसकी पॉप्युलेरिटी बढ़ी है। हालांकि अब इस गेम के नुकसान भी दिखने लगे हैं।
PUBG की लत के चलते जम्मु में एक फिटनेस ट्रेनर ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है। यह फिटनेस ट्रेनर लगातार 10 दिनों से इस गेम को खेल रहा था। 10 दिन में मिशन पूरा होने के बाद वह मानसिक संतुलन गड़बड़ाने के बाद अपने आप को नुकसान पहुंचाने लगा, जिसके बाद ट्रेनर को अस्पताल में भर्ती कराया गया।   

UNI की एक रिपोर्ट के मुताबिक जम्मु के इस फिटनेस ट्रेनर को PUBG गेम की लत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस गेम की लत के चलते ट्रेनर ने अपने आप को नुकसान पहुंचा लिया और अपना मानसिक संतुलन खो दिया। रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले भी जम्मु में ऐसे छह मामले सामने आ चुके हैं। 

डॉक्टर्स का कहना है कि मरीज की हालत इस समय अस्थिर है और वह अपना मानसिक संंतुलन खो चुका है। हालांकि वह लोगों को पहचान रहा है। जम्मु में ऐसे बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों ने गर्वनर से ऐसे गेम्स पर रोक लगाने की मांग की है।

  • Published Date: January 11, 2019 1:05 PM IST