comscore
News

त्योहारी सीजन में अमेजन-फ्लिपकार्ट ने तोड़े बिक्री के रिकॉर्ड

फ्लिपकार्ट ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "हमने 10 से 14 अक्टूबर के बीच रिकार्ड कारोबार किया, जिसमें स्मार्टफोन, इलेक्ट्रिक गैजेट्स, होम अपलाएंसेज, फर्निचर और फैशन समेत विभिन्न श्रेणियां शामिल हैं।"

  • Published: October 20, 2018 12:39 PM IST
amazon-flipkart-festive-season-promotion

Image Credit: Amazon & Flipkart


देश के प्रमुख ई-टेलर फ्लिपकार्ट और उसकी अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी अमेजन ने गुरुवार को दशहरा और दीवाली के त्योहारों से पहले रिकार्ड ऑनलाइन बिक्री का दावा किया है।

फ्लिपकार्ट ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “हमने 10 से 14 अक्टूबर के बीच रिकार्ड कारोबार किया, जिसमें स्मार्टफोन, इलेक्ट्रिक गैजेट्स, होम अपलाएंसेज, फर्निचर और फैशन समेत विभिन्न श्रेणियां शामिल हैं।”

अमेजन की भारतीय इकाई ने भी कहा कि उसे 10 से 15 अक्टूबर तक चले अपने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान रिकार्ड बिक्री की, इस दौरान कंपनी के प्राइम मेंबर्स को 12 घंटे पहले से ही सेल का एक्सेस दिया गया था।

अमेजन ने एक बयान में कहा, “हमारे फेस्ट के पांचवें संस्करण को ग्राहकों को जबरदस्त प्रतिसाद मिला है और पहले 36 घंटों में ही ब्रिकी पिछले साल का रिकार्ड तोड़ दिया और हमारी योजनाओं से कहीं ज्यादा की बिक्री हुई।”

दोनों कंपनियों ने माना कि सबसे ज्यादा बिक्री स्मार्टफोन की हुई, उसके बाद टेलीविजन, लैपटॉप, होम अपलाएंसेज और फैशन श्रेणी की बिक्री हुई। अमेजन इंडिया के प्रमुख अमित अग्रवाल ने कहा, “स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा बिक्री हुई और श्याओमी के फोन की एक दिन में ही 10 लाख से ज्यादा बिक्री हुई। वनप्लस की एक दिन में 400 करोड़ रुपये की बिक्री हुई, जो पूरे देश में महीने भर में होनेवाली बिक्री से ज्यादा है।”

  • Published Date: October 20, 2018 12:39 PM IST