comscore Flipkart Sale में ऑर्डर किया लैपटॉप, मिला साबुन, कंपनी ने कहा- 'नो रिटर्न पॉसिबल' - Flipkart Big Billion days sale 2022 users ordered laptop and received soap know details
News

Flipkart Sale में ऑर्डर किया लैपटॉप, मिला साबुन, कंपनी ने कहा- 'नो रिटर्न पॉसिबल'

Flipkart Big Billion Days Sale 2022 एक बार फिर से विवादोंं में आ गया है। iPhone 13 के ऑर्डर कैंसल होने के बाद अब यूजर को लैपटॉप की जगह साबुन की टिकिया डिलीवर हो रही है।

Highlights

  • Flipkart Big Billion Days Sale में लगातार ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं
  • iPhone 13 ऑर्डर कैंसल होने के बाद एक और नया मामला सामने आया है
  • यशस्वी नाम के यूजर को लैपटॉप की जगह साबुन की टिकिया डिलीवर हुई है
flipkart-order

Image: Yashaswi Sharma @yshswi



Flipkart Big Billion Days Sale 2022 में ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी के कई मामले सामने आ रहे हैं। साल के सबसे बड़े फेस्टिव सीजन सेल में एक तरफ जहां यूजर्स के iPhone 13 के ऑर्डर कैंसिल हो रहे हैं, वहीं ग्राहकों को लैपटॉप की जगह साबुन की टिकिया मिल रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें यशस्वी नाम के यूजर को लैपटॉप की जगह साबुन की टिकिया मिली है। यूजर्स ने फ्लिपकार्ट सपोर्ट को टैग करते हुए रिसीव हुए आइटम की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है। हालांकि, यूजर ने अपने ट्वीट में प्रोडक्ट की डिटेल्स शेयर नहीं की है। Also Read - Flipkart Black Friday Sale: iPhone से लेकर Google Pixel 7 तक, फ्लिपकार्ट सेल में इन फोन्स पर मिल रहा धांसू Discount

लैपटॉप की जगह साबुन हुआ डिलीवर

यशस्वी नाम के इस यूजर ने अपने पोस्ट में लिखा है कि पिछले साल उसने Snapdeal से iPhone की जगह पत्थर डिलीवर होने की घटना के बारे में सुना था, आज फ्लिपकार्ट ने उसे लैपटॉप की जगह साबुन डिलीवर किया है। उसने फ्लिपकार्ट से अपना ऑर्डर RetailNet के जरिए प्लेस किया था। यूजर ने कहा कि कभी भी वह फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर भरोसा नहीं करेगा और ट्वीट में फ्लिपकाक्ट सपोर्ट को भी टैग किया है। Also Read - Flipkart Big Diwali Sale लाइव, Realme और Samsung समेत कई कंपनियों के फोन्स पर मिल रही धांसू Deal

यशस्वी ने दावा किया है कि उसने जब इस मामले में फ्लिपकार्ट सपोर्ट से शिकायत की तो कंपनी के सीनियर कस्टमर केयर एग्जिक्यूटिव ने साफ शब्दों में कहा कि ‘नो रिटर्न पॉसिबल।’ यशस्वी ने अपने ट्वीट में कंपनी के CEO कल्याण कृष्णमूर्ति और केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल को भी टैग किया है।

‘ओपन बॉक्स डिलीवरी’ के बारे में नहीं बताया

यशस्वी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने पिता की गलती भी बताई। कहा कि उनके पिता ने डिलीवरी बॉय से ओपन बॉक्स की डिलीवरी ले ली। उसके पास डब्बे के अनबॉक्सिंग का CCTV फुटेज है। साथ ही, यह भी शिकायत की है कि डिलीवरी बॉय ने ग्राहक को ओपन बॉक्स कॉन्सेप्ट के बारे में क्यों नहीं बताया? सामान डिलीवर होने के बाद डब्बा खोलने से पता चला कि इसमें लैपटॉप की जगह साबुन है।

क्या है ‘ओपन बॉक्स डिलीवरी’?

गलत प्रोडक्ट डिलीवरी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी Flipkart और Amazon जैसे ई-कॉमर्स वेबसाइट से यूजर्स को गलत प्रोडक्ट रिसीव हुए हैं। फ्लिपकार्ट ने इस तरह से मामलों के लिए ‘ओपन बॉक्स डिलीवरी’ सर्विस भी शुरू की है। यूजर्स को इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट खरीदते समय चेक-आउट के दौरान ओपन बॉक्स डिलीवरी का ऑप्शन आता है। इसे चुनने के बाद यूजर को Flipkart के डिलीवरी एजेंट प्रोडक्ट डिलीवर करने के बाद बॉक्स ओपन करके दिखाते हैं।

iPhone 13 की वजह से ट्रेंड में है #BoycottFlipkart

बिग बिलियन डेज सेल शुरू होने के साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर #BoycottFlipkart ट्रेंड हो रहा था। पिछले सप्ताह iPhone 13 ऑर्डर करने के बाद यूजर्स का ऑर्डर अपने आप कैंसिल हो रहा था। हालांकि, बाद में ई-कॉमर्स वेबसाइट ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि यह तकनीकी दिक्कत की वजह से हो रहा था। कैंसिल हुए ऑर्डर के एवज में कंपनी ने यूजर्स को डिस्काउंट कोड भी ऑफर किया है, ताकि वो दोबारा iPhone 13 ऑर्डर कर सके।

डिजिटल कैमरा की जगह मिला आलू

ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए डिजिटल कैमरा ऑर्डर करने पर शख्स को आलू डिलीवर हुआ है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि Meesho ऑनलाइन पोर्टल से डिजिटल कैमरा ऑर्डर करने पर शख्स को आलू डिलीवर हुआ है। वायरल वीडियो में डिलीवरी बॉय द्वारा बॉक्स अनबॉक्स किया जा रहा है, जिसमें आलू दिख रहा है। BGR India इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। इस वीडियो को हमारे सहयोगी चैनल Zee News ने पोस्ट किया है।

  • Published Date: September 28, 2022 2:51 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.