comscore फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल ने ओला में बुक की 150 करोड़ रुपये की राइड | BGR India
News

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल ने ओला में बुक की 150 करोड़ रुपये की राइड

150 करोड़ रुपये की एवज में सचिन बंसल को 70,588 शेयर अलॉट किए गए हैं।

ola-cabs-iphone-stock-photo

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल ने राइड हेलिंग प्लेटफॉर्म ओला में 150 करोड़ रुपये का निवेश किया है। कॉरपोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री में डॉक्युमेंट फाइलिंग के दौरान इस बात का खुलासा हुआ है। इस डॉक्युमेंट के मुताबिक 150 करोड़ रुपये की एवज में सचिन बंसल को 70,588 शेयर अलॉट किए गए हैं, जिसमें हर शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये है। इस हिसाब से हर शेयर की कीमत 21,250 रुपये होती है।          
इससे पहले फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल ने ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में वॉलमार्ट को अपना पूरा स्टेक बेच दिया था। अब देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में वॉलमार्ट के पास कंट्रोलिंग स्टेक है। 

हालांकि ईमेल पर ओला और बंसल ने कोई भी जवाब देने से मना कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक सचिन बंसल ओला में कुल 650 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे और 150 करोड़ रुपये की रकम उसका एक हिस्सा है। दरअसल ओला ने 1 अरब डॉलर हासिल करने का प्लान बनाया है और यह उसी स्ट्रैटजी का हिस्सा है।
    

पिछले साल बेंगलुरु बेस्ड ओला ने 1.1 अरब डॉलर की फंडिंग हासिल करने की घोषणा की थी। यह रकम उसने China’s Tencent Holdings और SoftBank Group से जुटाई थी। भारतीय मार्केट में ओला की टक्कर उबर से है। ओला धीरे-धीरे भारतीय मार्केट के अलावा दूसरे मार्केटों में अपना विस्तार कर रही है।

  • Published Date: January 15, 2019 4:20 PM IST