comscore फ्लिपकार्ट जल्द वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को करेगा लॉन्च | BGR India
News

फ्लिपकार्ट जल्द वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को करेगा लॉन्च

कंपनी इसके जरिए अमेजन को टक्कर देगी।

  • Published: December 20, 2018 12:12 PM IST
flipkart-stock-image

देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट जल्द ही भारत में खुद की वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को लॉन्च करेगी। कंपनी इसके जरिए अमेजन को टक्कर देगी। अमेजन की वीडियो स्ट्रीमिंग अमेजन प्राइम वीडियो है। फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने इस बात की जानकारी ब्लूमबर्ग क्विंट को दिए गए एक इंटरव्यू में दी।
उन्होंने कहा कि कंपनी भारत में खुद की ऑन डिमांड वीडियो सर्विस को लॉन्च करने की संभावनाएं तलाश रही है।          

कृष्णमूर्ति ने कहा कि उनका स्क्रैच से किसी भी तरह का वीडियो कंटेंट जनरटे करने का कोई इरादा नहीं है। फ्लिपकार्ट इसके बजाए किसी मौजूदा कंटेंट प्लेटफॉर्म से पार्टनरशिप करके डिस्ट्रीब्यूशन मीडियम से खुद की सर्विस का इस्तेमाल कर सकता है। इसे फ्लिपकार्ट प्लस के जरिए बंडल्स पैकेज के तौर पर दिया जा सकता है। 

अमेजन इंडिया भी बिल्कुल इसी तरह अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन सर्विस का इस्तेमाल करती है। अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन सर्विस के जरिए बंडल्ड स्ट्रीमिंग वीडियो और फ्री वन डे और टू डे शिपिंग जैसी सर्विस दे रहा है। फ्लिपकार्ट हॉटस्टार जैसी कंपनी के साथ भी टाइअप कर सकता है, जो युवाओं के बीच काफी पॉप्युलर है। इससे पहले इस साल की शुरुआत में फ्लिपकार्ट को यूएस रिटेल जाइंट वॉलमार्ट ने खरीद लिया है। वॉलमार्ट ने 16 अरब डॉलर में फ्लिपकार्ट में मेजॉरिटी स्टेक हासिल किया है। 

  • Published Date: December 20, 2018 12:12 PM IST