comscore
News

फ्लिपकार्ट ने रिफर्बिश्ड सामानों के लिए नया प्लेटफॉर्म 2गुड लॉन्च किया

इस प्लेटफॉर्म के जरिए मोबाइल फोन्स, लैपटॉप्स, स्मार्टवॉच और टैबलेट जैसे सामानों की बिक्री की जा रही है।

  • Published: August 23, 2018 6:08 PM IST
flipkart-stock-image

रिटेल दिग्गज वालमार्ट के स्वामित्व वाली प्रमुख ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने ईबे इंडिया का परिचालन बंद करने के एक हफ्ते बाद रिफर्बिश्ड सामानों के लिए समर्पित पोर्टल ‘2गुड’ लॉन्च किया है, जहां मोबाइल फोन्स, लैपटॉप्स, स्मार्टवॉच और टैबलेट जैसे सामानों की बिक्री की जा रही है। कंपनी ने कहा, “स्वतंत्र प्लेटफार्म ‘2गुड’ का लक्ष्य रिफर्बिश्ड बाजार में किफायतीपन, सुलभता और उपलब्धता लाना है, जबकि विश्वास और सहूलियत की समस्या को भी दूर करना है।” इस प्लेटफॉर्म पर रिफर्बिश्ड मोबाइल फोन्स, टैबलेट्स, लैपटॉप्स और अन्य इलेक्ट्रॉनिक एक्सेसरीज पर 3 से 12 महीनों की वारंटी दी जाएगी।

फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, “2गुड के साथ हमने रिफर्बिश्ड गुड्स मार्केट में मौजूद भरोसे की खामी को दूर किया है।” शुरुआत में इस प्लेटफार्म को 2गुड डॉट कॉम के माध्यम से मोबाइल ब्राउसर के रूप में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने कहा कि जल्द ही इसका डेस्कटॉप वर्जन और एप भी जारी किया जाएगा।

कंपनी के अधिकारियों ने हालांकि इस प्लेटफार्म पर किए गए निवेश की जानकारी देने से इंकार कर दिया। कंपनी के 2गुड के परिचालन के उपाध्यक्ष अनिल गोटेटी ने कहा, “इस प्लेटफार्म पर बिकने वाले सभी उत्पादों को 47 राउंड परीक्षण से गुजरना पड़ता है और उन्हें पांच ग्रेड के आधार पर बेचा जाता है, जिसमें ‘लाइक न्यू’, ‘सुपर्ब’, ‘वेरी गु़ड’, ‘गुड’ और ‘ओके’ शामिल है।” कंपनी ने बताया कि ईबे इंडिया के कई कर्मचारी अब 2गुड के लिए काम कर रहे हैं।

  • Published Date: August 23, 2018 6:08 PM IST