comscore
News

फ्लिपकार्ट प्लस भारत में हुआ लॉन्च, कस्टमर्स को मिलेगा बढ़ा फायदा

फ्लिपकार्ट ने इस नई सर्विस को लेकर कहा है कि यह कस्टमर बेनिफिट प्रोग्राम है।

Flipkart Plus 805px

Image credit: Flipkart Plus


ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने अपने कस्टमर्स के लिए कस्टमर लॉयलटी प्रोग्राम फ्लिपकार्ट प्लस को लॉन्च कर दिया है। इस सर्विस की घोषणा कंपनी ने पहले ही कर दी थी। लेकिन, इसे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लॉन्च किया गया है।

इस सर्विस का फायदा, यूजर्स कंपनी के एक्स्क्लूसिव ऑफर्स, फास्ट डिलिवरी और दूसरों से पहले प्रोडक्ट का ऐक्सेस लेने में मिलेगा। घोषणा के अनुसार, यह नया मेंबरशिप-बेस्ड प्रोग्राम फ्री मेंबरशिप के साथ आता है और साथ में इसमें रिवार्ड्स की एक बड़ी रेंज भी मिलेगी।

मुख्य फायदों में फ्री डिलीवरी, बड़े सेल इवेंट में अर्ली एक्सेस, ‘बेहतर ग्राहक सपोर्ट’ और फास्ट शिपिंग शामिल है। कंपनी ने समझाया कि यह “करोड़ों प्रोडक्ट्स” के लिए फ्री डिलीवरी देगा।

फ्लिपकार्ट प्लस अमेजन की प्राइम सर्विस जैसी ही है। हालांकि अमेजन प्राइम सर्विस के लिए कस्टमर्स को एक साल की मेंबरशिप लेने के लिए 999 रुपए देने होते हैं। वहीं, फ्लिपकार्ट प्लस में कस्टमर्स को एक्स्ट्रा पैसे नहीं देने होंगे। यह सालाना सब्सक्रिप्शन है और यह 15 अगस्त 2019 तक चलेगी।

यूजर को बिग बिलियन डेज और बिग शॉपिंग डेज जैसे सेल में ग्राहकों को सेल इवेंट में सेल शुरू होने से पहले ही शॉपिंग करने का मौका मिलेगा। इन सभी फायदों के अलावा, कंपनी ने यह घोषणा भी की कि वह ‘प्लस कॉइन’ शुरू करेगा, इन कॉइन्स का यूज ऊपर दिए सभी फायदों को ‘अनलॉक’ करने के लिए किया जा सकता है।

  • Published Date: August 16, 2018 9:45 AM IST
  • Updated Date: August 16, 2018 10:08 AM IST