comscore फूडपांडा 400 करोड़ रुपये के निवेश से मजबूत करेगी डिलीवरी नेटवर्क | BGR India
News

फूडपांडा 400 करोड़ रुपये के निवेश से मजबूत करेगी डिलीवरी नेटवर्क

कंपनी अभी देश के 150 से ज्यादा शहरों में 15,000 से ज्यादा रेस्तरांओं के साथ खाने के ऑनलाइन ऑर्डर लेने और डिलीवरी करने का काम कर रही है।

  • Updated: February 15, 2022 5:01 PM IST
fastfood


पकी भोजन सामग्री का ऑनलाइन ऑर्डर लेने और डिलीवरी करने वाली कंपनी फूडपांडा इंडिया की योजना 400 करोड़ रुपये का निवेश करने की है। इससे कंपनी देशभर में अपने डिलीवरी नेटवर्क को मजबूत करेगी। साथ ही तकनीकी स्तर पर खुद को सुदृढ़ एवं उन्नत बनाएगी। Also Read - फूडपांडा पर करिए PhonePe से पेमेंट, मिलेगा 50% कैशबैक

Also Read - फूडपांडा ने अपने डिलीवरी आॅपरेशन को बढ़ावा देने के लिए निवेश ​किए 400 करोड़

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह आने वाले एक-सवा साल में 25,000 डिलीवरी बॉय (खाना घर पहुंचाने वाले कर्मचारी) की भी भर्ती करने की योजना पर काम कर रही है। Also Read - टॉप 5 फूड ​एप्लिकेशन जिनसे कर सकते हैं घर बैठे खाना आॅर्डर

फूडपांडा ने कहा कि इस निवेश से वह मुख्य तौर पर तकनीक को उन्नत करने, सहयोगी रेस्तरांओं, देश के सभी महानगरों और अन्य प्रमुख शहरों में उपयोक्ताओं को को दुविधा रहित अनुभव देने और डिलीवरी बॉय की उपलब्धता बढ़ाने पर ध्यान देगी।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रणय जीवराजका ने कहा, ‘‘भारतीय खान-पान तकनीकी उद्योग के लिए सबसे जरुरी आवश्यकता में से एक बेहतर तकनीक पर आधारित एक मजबूत डिलीवरी प्रणाली है।’’

उन्होंने कहा कि यह निवेश कंपनी की बाजार रणनीति के अनुरूप है। कंपनी अपने सहयोगी रेस्तरांओं, ग्राहकों और डिलीवरी बॉय के लिए खाना ऑर्डर देने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही है।

कंपनी अभी देश के 150 से ज्यादा शहरों में 15,000 से ज्यादा रेस्तरांओं के साथ खाने के ऑनलाइन ऑर्डर लेने और डिलीवरी करने का काम कर रही है।

दिसंबर 2017 में एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला ने फूडपांडा का अधिग्रहण कर लिया था और इसमें 1,300 करोड़ रुपये निवेश की प्रतिबद्धता जतायी थी।

  • Published Date: February 12, 2018 11:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:01 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.